इन 3 टीमों ने वनडे क्रिकेट में बनाया है सबसे बड़ा स्कोर, जिसको चेज करना लगभग नामुमकिन

आज हम आप लोगों को इस पोस्ट के माध्यम से क्रिकेट जगत के 3 ऐसी टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक बड़ा स्कोर बनाने का कारनामा किया था।

क्रिकेट में वनडे फॉर्मेट को एक धुआधार फॉर्मेट के रूप में जाना जाता है कभी-कभी वनडे क्रिकेट में इतना बड़ा स्कोर बन जाता है जिसके बारे में कोई कल्पना भी नहीं कर सकता वनडे क्रिकेट में तो कई मर्तबा 400 प्लस स्कोर बने हैं आज हम आप लोगों को इस पोस्ट के माध्यम से क्रिकेट जगत के 3 ऐसी टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक बड़ा स्कोर बनाने का कारनामा किया था।

Cricket teams of all countries

  • एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे बड़ा टारगेट देने वाली टीमों की सूची में पहले स्थान पर इंग्लैंड की टीम का नाम शामिल है जिन्होंने वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर साल 2018 में बनाया था ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पचास ओवर मैच में इंग्लैंड ने 481 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था जो वनडे का सबसे बड़ा लक्ष्य माना जाता है।
  • वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले टीमों की सूची में दूसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम का नाम शामिल है जिन्होंने साल 2006 में नीदरलैंड के खिलाफ पचास ओवर में कुल 444 रन बनाने का कमाल किया था।
  • वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले टीमों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम का नाम शामिल है जिन्होंने साल 2006 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 438 रन बनाकर कमाल किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *