Glowing Skin पानें के लिये ये 3 चीज़ें हैं बेहद असरदार!

कौन नहीं चाहता आज के समय में खूबसूरत दिखना (Glowing Skin) मार्केट के प्रोडक्ट खूबसूरती को निखारने की गारंटी बेशक देते हैं, लेकिन कई तरह के केमिकल मिले होने

कौन नहीं चाहता आज के समय में खूबसूरत दिखना (Glowing Skin) मार्केट के प्रोडक्ट खूबसूरती को निखारने की गारंटी बेशक देते हैं, लेकिन कई तरह के केमिकल मिले होने की वजह से उनसे साइड इफेक्ट होने की संभावना भी बनी रहती है लेकिन घरेलू नुस्खे इस मामले में बेस्ट होते हैं। किसी तरह का साइड इफेक्ट न होने पर भी इसे चेहरे पर अप्लाई करें….

glowing skin

1. एलोवेरा (Glowing Skin)

इससे ज्यादा सस्ता और अच्छा ऑप्शन शायद ही दूसरा हो। वैसे तो चेहरे के लिए फ्रेश एलोवेरा जेल ज्यादा असरदार माना जाता है लेकिन अगर आपके पास फ्रेश नहीं तो आप मार्केट में मिलने वाले एलोवेरा जेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। तो एलोवेरा जेल में हल्दी और मलाई मिलाएं। इसे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं और हल्का सूख जाने पर नॉर्मल पानी से धो लें। ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) के लिए आप सिर्फ एलोवेरा जेल को भी चेहरे पर लगा सकती हैं।

2. टमाटर और नींबू (Glowing Skin)

दोनों ऐसी चीज़ें हैं जो हर किसी के किचन में मौजूद होती हैं। तो इसके लिए टमाटर का आधा टुकड़ा लेकर उसका जूस निकाल लें और इसमें नींबू का रस मिलाएं। दोनों को मिक्स करें और चेहरे के साथ गर्दन पर भी अप्लाई करें। 20-25 मिनट बाद चेहरा धो लें। (Glowing Skin)

3. दही और शहद

दही में शहद मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाकर कम से कम 15-20 मिनट रखें। सूखने के बाद नॉर्मल पानी से चेहरा धो लें और फर्क देखें। (Glowing Skin)

Uppolice: आखिर क्या हो गया है प्रदेश को, चीरहरण के बाद अब महिला की छाती पर …
Health News: प्याज के 6 फायदे जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान, इन रोगों से रखता है दूर
Health Tips: बच्चों में कैंसर के लक्षणों की ऐसे करें पहचान, बढ़ रहा है खतरा
पसीने से बदबू पैदा करने वाले बैक्टीरिया को ऐसे करें दूर
इस महिला पुलिस अफसर से खौफ खाते हैं बड़े-बड़े नेता और गुंडे, बॉलीवुड फिल्मों में भी कर चुकी हैं एक्टिंग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *