1 तारीख से पूरे देश में बदलने जा रहे ये 4 नियम, नंबर 2 वाला जनता को पड़ेगा भारी

1 नवम्बर से नागिरकों की जिंदगी से जुड़ी कई चीजों के नियम बदलने वाले हैं, जो उनके दांत खट्टे कर देंगे।

नई दिल्ली॥ 1 नवम्बर से नागिरकों की जिंदगी से जुड़ी कई चीजों के नियम बदलने वाले हैं, जो उनके दांत खट्टे कर देंगे। जिसका सीधा असर उनकी जेब पर पड़ने वाला है। तो आईये जानेत हैं उन नियमों के बारे में जो नम्बर से लागू हो रहे हैं।

people in office

  • 1 नवम्बर को रसोई गैस की कीमतें तय करती हैं। दामों में इजाफा भी हो सकता है और राहत भी मिल सकती है। ऐसे में 1 नवम्बर को सिलेंडर की कीमतों में बदलाव हो सकता है।
  • बैंकों में अब अपना धन जमा करने और निकालने के लिए भी चार्ज देना पड़ेगा। सबसे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा ने 1 नवम्बर से ग्राहकों से धन जमा करने और निकालने की फीस वसूलने की तैयारी कर रही हैं। 1 नवम्बर से ग्राहकों को लोन खाते के लिए महीने में तीन बार के बाद जितनी बार भी धन निकासी की तो उन्हें 150 रुपए देने होंगे।
  • 1 नवम्बर से सिलेंडर की डिलीवरी की सारी प्रकिया बदल जाएगी। गैस बुकिंग के बाद ग्राहकों के मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा। जब सिलेंडर डिलीवरी के लिए आएगा तब ये OTP आपको डिलीवरी बॉय के साथ साझा करना होगा।
  • भारतीय रेलवे राष्ट्र की ट्रेनों के समय सारिणी को बदलने जा रहा है। पहले ट्रेनों का समय सारिणी 1 अक्टूबर से बदलने वाला था, लेकिन किन्हीं कारणों से इसे आगे बढ़ाते हुए 31 अक्टूबर की तारीख को फाइनल किया गया है। इस डेट के बाद यानी 1 नवम्बर से नई समय सारिणी लागू की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *