ये हैं वो 5 बातें जो हर पत्नी अपने पति से छिपाती हैं, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

दरअसल वह अपने पति को धोखा नहीं दे रही होती हैं बल्कि कई बार वह अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए तो कई बार अपने घर में शांति के लिए वह कुछ बातों को अपने पार्टनर से छुपाने के लिए मजबूर होती हैं. आइये जानते हैं कि उन बातों के बारे में जो पत्नियां अपनी पति से छिपा लेती हैं...

पति और पत्नी के बीच रिश्ते की डोर विश्वास और प्यार पर टिकी होती है. लेकिन क्या आपको पता है कई ऐसी बाते हैं जो पत्नी अपने पति से शेयर नहीं करती हैं. पत्नियां बड़ी सफाई से अपने पतियों से छुपा लेती हैं.  दरअसल वह अपने पति को धोखा नहीं दे रही होती हैं बल्कि कई बार वह अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए तो कई बार अपने घर में शांति के लिए वह कुछ बातों को अपने पार्टनर से छुपाने के लिए मजबूर होती हैं. आइये जानते हैं कि उन बातों के बारे में जो पत्नियां अपनी पति से छिपा लेती हैं…

wife and husband

कई बार महिलाएं पति के साथ अपने रिश्ते, घर, बच्चों से जुड़े फैसलों को लेकर इतनी परेशान हो जाती हैं कि वह थेरेपिस्ट से सेशन लेने लगती हैं. ऐसे में अगर उन्हें लगता है कि पति यह बात नहीं समेझेंगे तो वह यह बात छुपाती हैं.

अक्सर पत्नियां अपनी सेहत से जुड़ी गड़बड़ियां पतियों से छुपाती हैं. कभी अगर निजी अंगों से जुड़े रोग जैसे कोई गांठ या अचानक कोई दाग उभर आए तो वह अपने पति को बता कर परेशान नहीं करना चाहतीं. वह इसे बताने से हिचकिचाती हैं.

कई बार महिलाओं का पति से छुपाकर एक बैंक अकाउंट होता है जिसमें वह अपनी अलग से सेविंग करती हैं. इस बारे में वह पति से कुछ शेयर नहीं करती. इसके बहुत से कारण होते हैं. कुछ इसलिए ऐसा करती हैं कि वह अलग से सेविंग करना चाहती हैं तो कुछ यह सोच कर करती हैं कि कभी अगर जरूरत पड़ गई पति से अलग होने की तो उनके पास भी पैसा रहे.

महिलाएं पार्टनर के साथ इंटिमेट होते वक्त अपनी पसंद न पसंद को लेकर पति से खुलकर बात नहीं कर पाती. पति के बजाय वह किसी थेरेपिस्ट या किसी सहेली से पहले इस बारे में बात करना पसंद करती हैं. अपने पति को वह आसानी से जाहिर नहीं कर पाती कि उन्हें संबंध बनाते समय क्या नहीं अच्छा लग रहा.

महिलाएं अपने पति को यह नहीं पता लगने देती कि वह उनकी जासूसी कर रही हैं. जिसके लिए वह कई बार अपने पार्टनर का सोशल मीडिया हैक करके रखती हैं और अपने पार्टनर इस बात की जरा भी भनक नहीं लगने देती.

यही कारण है कि जिम्मेदार पतियों को समय समय पर अपनी पत्नियों से उनकी सेहत, खर्च, जरूरतों और उनके साथ इंटिमेट होते हुए उनकी पसंद-नापसंद के बारे में पूछते रहना चाहिए. पर ध्यान रखें कि ऐसे पूछे कि पत्नी को यह न लगे कि उन पर शक किया जा रहा है, बल्कि ऐसे कि उन्हें महसूस हो कि पति को भी उनकी चिंता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *