IPL 2020 के ये हैं सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी, इन तीनों के नाम सबसे ऊपर

स्पोर्ट्स डेस्क. अगले साल अप्रैल में होने वाले IPL के खिलाड़ियों की नीलामी आज से शुरु हो गई है। इसकी सबसे खास बात यह होगी की आज कोलकाता में होने वाली नीलामी में कौन खिलाड़ी सबसे महंगा बनेगा, यह सवाल इस समय क्रिकेट जगत में यक्ष प्रश्न बना हुआ है।

IPL नीलामी के लिए रजिस्टर्ड 971 खिलाड़ियों को घटाकर 332 कर दिया गया है जिसमें भारत के 19 कैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं। नीलामी में 73 खिलाड़ियों को खरीदा जाना है जिसमें विदेशियों की संख्या 29 रहेगी।

आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस मौरिस तथा तेज गेंदबाज पैट कमिंस को भारी भरकम कीमत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। नीलामी की शुरुआत सात बल्लेबाजों की नीलामी से होगी जिसमें आरोन फिंच, क्रिस लिन, जैसन रॉय, इयोन मॉर्गन और रोबिन उथप्पा शामिल हैं। अंतिम सूची में 24 नए खिलाड़ियों को जोड़ा गया है जिनके नामों की फ्रैंचाइज़ी टीमों ने सिफारिश की थी।

इन नए नामों में वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स, ऑस्ट्रेलिया के डेन क्रिस्टियन और लेग स्पिनर एडम जम्पा, बंगलादेश के पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम और सरे के 21 वषीर्य बल्लेबाज विल जैक्स शामिल हैं। विलियम्स ने यूएई में लंकाशायर के खिलाफ सत्र से पूर्व टी-10 मैच में मात्र 25 गेंदों में सैकड़ा ठोका था।

नीलामी में खिलाड़ियों को उनके कौशल के हिसाब से रखा गया है। नीलामी में खिलाड़ियों के बिकने का क्रम बल्लेबाज, आलराउंडर, विकेटकीपर-बल्लेबाज, तेज गेंदबाज और स्पिनर के रूप में रहेगा। नीलामी में पहले कैप्ड खिलाड़ी बिकेंगे और फिर अनकैप्ड खिलाड़ियों का नंबर आएगा।

मैक्सवेल, कमिंस जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श, डेल स्टेन और एंजेलो मैथ्यूज ने अपन आधार मूल्य दो करोड़ रुपये रखा है। भारतीयों में रोबिन उथप्पा ने अपना आधार मूल्य डेढ़ करोड़ रुपये रखा है।

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के इस युवा क्रिकेटर को मैच के दौरान आया हार्ट अटैक, हॉस्पिटल पहुंचने से पहले हुई मौत

0 Comments

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password