Jyotish Tips: महिलाओं के चेहरे पर ये तिल दिखाते हैं उनकी आर्थिक स्थिति, ऐश-ओ-आराम में नहीं आती कोई कमी

नई दिल्ली। समुद्रशास्त्र में व्यक्ति के शरीर के तिलों के बारे में बताया गया है। पुरुषों और महिलाओं के तिलों की गणना अलग-अलग की जाती है। इन तिलों के आधार पर इनके स्वभाव और भविष्य का पता लगाया जा सकता है। जहां पुरुषों के शरीर के तिल अलग-अलग संकेत देते हैं और महिलाओं के तिल अलग-अलग। आज हम जानेंगे महिलाओं के शरीर पर दिखने वाले इन तिलों के बारे में जो बताते हैं उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में। किसी महिला के चेहरे पर तिल होना उसके भाग्यशाली और धनवान होने का प्रतीक है।

समुद्र विज्ञान में व्यक्ति के शरीर की संरचना, अंगों की संरचना, रंग और शरीर के विभिन्न भागों में दिखाई देने वाले तिलों की स्थिति भी उनकी पसंद-नापसंद के बारे में बताती है। चेहरे पर दिखने वाले ये तिल शुभ ही नहीं अशुभ संकेत भी देते हैं। आइए जानते हैं चेहरे पर कौन सा तिल बताता है क्या राज।

1. चेहरे के दाहिनी ओर तिल
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी महिला के चेहरे के दाहिनी ओर का तिल महिलाओं की आर्थिक स्थिति को बताता है। ऐसी महिलाओं की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। उन्हें जीवन के सभी सुख मिलते हैं। वहीं स्व. चेहरे के बायीं ओर तिल होने का मतलब है सुखी वैवाहिक जीवन।

2. माथे के बीच में तिल
ऐसा माना जाता है कि अगर किसी महिला के माथे के बीच में तिल हो तो ऐसी महिलाएं जीवन में बहुत पैसा कमाती हैं। वहीं उनके पास पैसे कमाने के कई सोर्स होते हैं। ये लोग दूसरों के साथ घुलना-मिलना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन घूमने का मन बहुत है।

इसे भी पढ़ें। आषाढ़ अमावस्या कब है, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा का तरीका
3. गाल के बीच में तिल
समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के गालों के बीच में तिल होता है वे स्वभाव से बहुत भावुक होती हैं। वे तुरंत दूसरों को प्रभावित करते हैं। वहीं जिन महिलाओं के गालों के बीच में तिल होता है उनका भाग्य भी उनका बहुत साथ देता है।

4. नाक पर तिल
समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं की नाक पर तिल होता है उन्हें शादी के बाद अपने काम में काफी सफलता मिलती है। वहीं इन लोगों के जीवन में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती है।