अभी- अभी- सेना पर इन लोगों किया खतरनाक हमला, 40 जवानों की हई मौत, 25 से ज्यादा जख्मी

YDF ने म्‍यामांर के एक मशहूर न्यूजपेपर को बताया कि उसने 14 बारुदी सुरंगों की सहायता से फौज के काफिले को धमाका करके उड़ा दिया

म्‍यांमार में फौज प‍र घात लगाकर किए गए खतरनाक हमले में 40 फौजियों की मौत हो गई है और 25 से ज्यादा जख्मी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि नागरिक प्रतिरोध बल (Civil Resistance Force) के लड़ाकुओं की तरफ से किया गया ये हमला मंगलवार को मगवे क्षेत्र में गंगाव कस्‍बे में हुआ।

Blast

जानकारी के मुताबिक, इस घटना को अंजाम देने वाले याव डिफेंस फोर्स (YDF) ने बताया कि उसके सदस्‍यों ने एक सैन्‍य काफिले पर हमला किया जिसमें 50 गाड़ियां शामिल थी।

YDF ने म्‍यामांर के एक मशहूर न्यूजपेपर को बताया कि उसने 14 बारुदी सुरंगों की सहायता से फौज के काफिले को धमाका करके उड़ा दिया। इस दौरान फौज का काफिला गंगाव-पाले हाइवे से गुजर रहा था। YDF ने बताया कि इस हमले में 40 फौजियों की मृत्यु हो गई है और 25 से ज्यादा जख्मी हो गए हैं। इस हमले में एक हथियारबंद कार को भी नुकसान पहुंचा है। तो वहीं वहां की मीडिया ने इतने फौजियों के मारे जाने की स्‍वतंत्र पुष्टि अभी नहीं की है।

आपको बता दें कि विद्रोही संगठन ने लोगों से अपील की है कि वे गंगाव-काले और गंगाव-हटिलिन हाइवे से दूर रहें क्‍योंकि फौज के साथ पीपल्‍स डिफेंस फोर्स के बीच फायरिंग के शिकार हो सकते हैं। यही नहीं फौज के 18 वाहनों वाले एक अन्‍य काफिले को भी 5 अक्टूबर शाम को निशाना बनाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *