श्री लंका दौरे पर ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू, कोच राहुल द्रविड़ से सीखने को बेचैन हैं युवा क्रिकेटर

कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ कर सकते हैं ओपनिंग

भारतीय क्रिकेट टीम, विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम नहीं, बल्कि शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम रविवार (18 जुलाई) से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में अनुभवहीन श्रीलंकाई टीम से भिड़ेगी। ये न केवल राहुल द्रविड़ का कोच के रूप में पहला कार्य होगा, बल्कि युवा खिलाड़ियों के लिए टी20 विश्व कप से पहले अपनी छाप छोड़ने का एक बहुत ही आवश्यक अवसर भी हो सकता है।dhawan rahul

श्रीलंका के दौरे की शुरुआत वनडे से होगी। ऐसे बड़े सवाल हैं जिनका जवाब सीरीज के बाद होगा। लेकिन अभी के लिए, हम संभावित XI पर नज़र डालते हैं जो पहले एकदिवसीय मैच के लिए मैदान में उतरेगी।

बिना किसी संदेह के, कप्तान धवन अपने दिल्ली कैपिटल टीम के साथी पृथ्वी शॉ के साथ शीर्ष पर बैटिंग करेंगे। मनीष पांडे, जो राष्ट्रीय स्तर पर जगह पक्की नहीं कर पाए हैं, प्रभावित करने की कोशिश करेंगे। पांडे के लिए वनडे करियर को पुनर्जीवित करने का यह उनका आखिरी मौका हो सकता है। वास्तव में, सूर्यकुमार यादव और पांडे के बीच XI में नंबर 3 और 4 के लिए कुछ फेरबदल हो सकता है।

विकेटकीपर के स्थान के लिए संजू सैमसन और ईशान किशन के बीच टॉस होगा। सूत्रों का कहना है कि प्रबंधन शुरू में किशन पर सैमसन का समर्थन करेगा। द्रविड़ एंड कंपनी के लिए यह एक मुश्किल विकल्प होगा।

विकेटकीपर के बाद दो ऑलराउंडर होंगे। हार्दिक पांड्या और कुणाल एकादश में ऑलराउंडर के रूप में शामिल होंगे, जबकि युजवेंद्र चहल को टीम में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में चुना जा सकता है।

दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और चेतन सकारिया तीन तेज गेंदबाज हो सकते हैं। सकारिया, अगर चुने जाते हैं, तो आईपीएल में प्रभावित करने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *