Third Wave Of Corona: एक दिन में सामने आये 33,750 नए मामले, एक्सपर्ट्स बोले- बढ़ेगा संकट

देश भर में कोविड का संकट एक बार फिर बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अब बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है। बीते एक दिन में देश में 33,750 कोरोना के...

नई दिल्ली। देश भर में कोविड का संकट एक बार फिर बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अब बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है। बीते एक दिन में देश में 33,750 कोरोना के नए मामले सामने आये। यह छठा दिन है जब लगातार कोरोना केसों में तेजी देखने को मिल रही है। चिंताजनक बात ये है कि नए केसों का आंकड़ा रिकवर होने वाले लोगों के मुकाबले तीन गुना ज्यादा है। बीते दिनों में देश में एक दिन में महज 10,846 लोग ही रिकवर हुए हैं। वहीं 123 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

कोरोना के नए मामलों के मुकाबले रिकवरी रेट बेहद कम होने की वजह से सक्रिय मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। वर्तमान समय में देश भर में सक्रिय मामलों की संख्या 1,45,582 हो गई है।कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक्सपर्ट्स का कहना है कि राहत की बात ये है कि कोविड की तीसरी लहर कमजोर है और इससे डेथ रेट कम है। वहीं लोगों को अस्पताल में भर्ती करने की भी कम आवश्यकता पड़ रही है।

बता दें कि बीते एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण के मामलों में तीन गुना तक की बढ़ोतरी हुई है, जो चिंता बढ़ाने वाली है। बता दें कि देश में अभी रिकवरी रेट 98.20% है, लेकिन जिस तरह से नए मामलों में इजाफा हो रहा है। उस देखतें हुए कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में संकट बढ़ सकता है।

गौरतलब है कि आज से देश में 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना की वैक्सीन लगने जा रही है। देश में अब तक लगभग 8 लाख बच्चों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। स्कूलों में भी कैंप लगाकर बच्चों का टीकाकरण किये जाने की तैयारी है। इसके अलावा 10 जनवरी से 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों और हेल्थ एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज भी दिए जाने की प्लानिंग की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close