कांग्रेस के पूर्व विधायक के बेटे और बहू पर लगा यह बड़ा आरोप, NIA ने की पूछताछ

कर्नाटक कांग्रेस के पूर्व विधायक बीएम इदिनब्बा के बेटे बहु के आवास पर आज यानी बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की 20 सदस्यीय टीम...

बेंगलुरु। कर्नाटक कांग्रेस के पूर्व विधायक बीएम इदिनब्बा के बेटे बहु के आवास पर आज यानी बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की 20 सदस्यीय टीम ने छापेमारी की। जांच एजेंसी ने यह छापेमारी उनके बेटे बीएम बाशा और बहू के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से संबंध होने के आरोपों की है। जाँच टीम दोनों से इस मामले में पूछताछ भी कर रही है। बाशा और उनका परिवार मंगलुरु के मस्तीकट्टे के उल्लाल में  रहता है। एनआईए की कई टीमों ने आज सुबह से जम्मू-कश्मीर में तीन स्थानों और बंगलूरू व मेंगलुरु में एक स्थान पर तलाशी लेने का काम किया।

NIA

एनआई ने बुधवार को सुबह जम्मू कश्मीर में भी तीन जगहों पर छापेमारी की। इसमें एक बांदीपोरा स्थित हार्डवेयर स्टोर भी शामिल है। अब भी इस मामले में छापेमारी जारी है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के पूर्व नेता के बेटे पर इस्लामिक स्टेट से संबंध होने का आरोप है। इसी मामले में एजेंसी द्वारा छापेमारी की जा रही है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बंगलूरू से सुबह आए अधिकारियों ने तुरंत जांच शुरू कर दी। इदिनाब्बा का बेटा बीएम बाशा इस घर में अपने परिवार के साथ रहता है।

बताया जा रहा है कि छापेमारी की कार्रवाई इस संदेह के आधार पर की गई कि परिवार के सीरिया स्थित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के साथ कथित संबंध हैं। सूत्रों का कहना है कि बाशा की बेटी जो कई वर्ष पहले केरल से लापता हो गई थी वह आईएसआईएस में शामिल हो चुकी है। गौरतलब है कि बाशा रियल एस्टेट कारोबारी हैं। उनके दो बेटे विदेश में रहते हैं। बताया जा रहा है कि बीएम बाशा के परिजनों ने कथित तौर आईएसआईएस से जुड़े यूट्यूब चैनलों को सब्सक्राइब किया हुआ था और उक्त संगठन के प्रति उनकी सहानुभूति है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *