ताइवान पर आई ये बड़ी मुसीबत, 25 लोगों जलकर हुए राख

अफसरों ने खुलासा किया कि 55 लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया, जिनमें 14 लोग शामिल थे

साउथ ताइवान में बीती रात्रि एक बिल्डिंग में आग लगने से 25 लोगों की मृत्यु हो गई और दर्जनों लोग जख्मी हो गए। काऊशुंग शहर के अफसरों के मुताबिक, रिपोर्टों के मुताबिक, 13 मंजिला बिल्डिंग में तड़के करीब 3 बजे आग लग गई।

Fire

अफसरों ने खुलासा किया कि 55 लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया, जिनमें 14 लोग शामिल थे, जिनमें जीवन के कोई लक्षण नहीं दिखे। ताइवान में मृत्यु की आधिकारिक पुष्टि हॉस्पिटल में ही की जा सकती है। फायर डिपार्टमेंट के अहम ने घटनास्थल पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि घटनास्थल पर पाए गए लोगों को सीधे मुर्दाघर (morgue) भेज दिया गया।

दोपहर तक अग्निशामक कर्मी खोज और बचाव कार्य में जुटे रहे। फायर डिपार्टमेंट के एक बयान के मुताबिक आग बहुत भीषण थी और बिल्डिंग की कई मंजिलें नष्ट हो गईं।

दमकल आग के स्रोत के बारे में अनिश्चित हैं, किंतु आग की लपटें सबसे ज्यादा तीव्रता से जलती हैं जहां बहुत ज्यादा अव्यवस्था होती है। एक ऑफीशियल बयान के मुताबिक बिल्डिंग लगभग 40 बरस पुरानी है, जिसमें निचले स्तर की दुकानें और ऊपर के अपार्टमेंट हैं। आग पर काबू पा लिया गया है, किंतु बिल्डिंग के निचले स्तरों को पूरी तरह से ब्लैक कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *