BJP के इस नेता को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, केजरीवाल पर दिया था ऐसा बयान

दिल्ली बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली बीजेपी नेताओं ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि की है और उन पर राजनीतिक विरोधियों को दबाने का आरोप लगाया है.

Tejinder Pal Singh bagga

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर और हरीश खुराना ने आम आदमी पार्टी (आप) पर बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर राजनीतिक विरोधियों को दबाने का आरोप लगाया है. भाजपा नेताओं ने कहा कि आप बदले की भावना से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक विरोध की आजादी लोकतंत्र की जड़ है, लेकिन केजरीवाल ने बग्गा को गिरफ्तार करवाकर लोकतंत्र की हत्या की है.

कपूर ने कहा कि तजिंदर बग्गा एक व्यक्ति नहीं बल्कि एक सिद्धांत हैं, पार्टी हमेशा बग्गा के साथ खड़ी रहेगी. भाजपा पंजाब में केजरीवाल द्वारा सत्ता के दुरुपयोग की कड़ी निंदा करती है।

दरअसल, कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना करने पर वाले आप नेता की शिकायत के बाद पंजाब पुलिस ने एक्शन लिया है. बग्गा के खिलाफ दुश्मनी को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

इसके साथ ही पंजाब पुलिस ने दिल्ली भाजपा के एक अन्य नेता और मीडिया सेल के प्रमुख नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की है। बीते दिनों पंजाब पुलिस ने बग्गा और जिंदल की गिरफ्तारी के लिए इन दोनों नेताओं के घरों पर छापेमारी भी की थी, लेकिन तब दोनों अपने घरों में नहीं मिले.