माधुरी दीक्षित से इस बॉलीवुड सिंगर ने शादी के कर दिया था मना, जानिए वजह

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा और डांसर माधुरी दीक्षित का संगीत और नृत्य के प्रति रुझान किसी से छिपा नहीं है. तीन साल की उम्र से माधुरी दीक्षित ने कथक सीखना शुरू किया और आठ साल की उम्र में पहला परफॉरमेंस दिया. जब वो सत्रह साल की थीं, उन्हें राजश्री की फिल्म ‘अबोध’ में काम करने का मौका मिला. ‘

वहीं फिल्म अबोध’ नहीं चली और माधुरी ने वापस अपना ध्यान पढ़ाई में लगा लिया.उन दिनों सिंगर सुरेश वाडेकर (Suresh Wadkar) का बोलबाला था. मराठी परिवारों में उनकी अच्छी धाक थी. माधुरी को भी वो बहुत पसंद थे. उन दिनों माधुरी का संगीत और नृत्य में इंटरेस्ट देख उनके एक पारिवारिक मित्र ने सजेस्ट किया कि सुरेश वाडकर के लिए लड़की देखी जा रही है और माधुरी उनके लिए परफेक्ट रहेगी.

इसके बाद माधुरी के परिवार वालों को भी यह रिश्ता जंच गया. जब रिश्ते की बात करने परिवार के सदस्य सुरेश वाडकर के घर गए तो सुरेश ने एक बार माधुरी से मिलने की इच्छा जताई.माधुरी को देखने के बाद वाडकर परिवार ने यह कह रिजेक्ट कर दिया कि लड़की बहुत दुबली है. इसके कुछ सालों बाद वह माधुरी तेजाब जैसी हिट फिल्म दे कर सुर्खियों में आ गई

बता दें कि माधुरी के इंडस्ट्री में आने के बाद उनका नाम कई हीरोज के साथ जुड़ा. अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती और संजय दत्त. बात तो यह भी कही जाती है कि जिन दिनों माधुरी और अनिल कपूर का अफेयर चल रहा था, अनिल ने माधुरी को बिग बी के साथ फिल्मों में काम करने से मना किया. वे अमिताभ बच्चन को अपना प्रतिद्वंद्वी मानते थे. माधुरी ने इसके चलते कई बड़ी फिल्में गंवा दीं.

वहीं इसके साथ अनिल कपूर के साथ कुछ समय तक माधुरी का नाम जैकी और मिथुन के साथ भी जुड़ा. इसके बाद लंबे समय तक खबर रही कि उनका अफेयर संजय दत्त के साथ चल रहा है, जिनके साथ उन्होंने 11 फिल्मों में काम किया. माधुरी ने तो नहीं, पर संजय दत्त की दूसरी पत्नी रिया ने जरूर अपने इंटरव्यू में खुलासा किया कि माधुरी और संजय वाकई क्लोज थे.

हाल फिलहाल माधुरी के पुराने सेक्रेटरी रिक्कू ने खुलासा किया कि जैकी, मिथुन और संजय दत्त के साथ माधुरी की अफेयर की खबरें उनके पीआर ने ही फैलाई थीं. इस तरह की खबरों से उन दिनों फिल्म के चलने में फायदा होता था. हालांकि अनिल कपूर के मामले में रिक्कू भी बोल नहीं पाए और गोल कर गए.

गन्ना शोध परिषद पेंशन प्रकरण; पेंशनर्स कल्याण समिति ने निदेशक से की ये मांग, पूछा दायित्व किसका

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *