इस देश ने कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को दी मंजूरी, ह्यूमन ट्रायल भी नही हुआ पूरा

संयुक्त अरब अमीरात ने सोमवार को कोरोना वायरस वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। यह फैसला कोरोना वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल के शुरू होने के 6 सप्ताह बाद किया गया है।

कोरोना का कहर दुनियाभर में तेज़ी से फैलते हुए जा रहा है, आपको बता दें कि ऐसे में कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने को लेकर कवायद जारी है। इस बीच संयुक्त अरब अमीरात ने सोमवार को कोरोना वायरस वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। यह फैसला कोरोना वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल के शुरू होने के 6 सप्ताह बाद किया गया है।

corona vaccine123

आपको बता दें कि समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, कोरोना वायरस की यह वैक्सीन तीसरे चरण के ट्रायल में है और इसे चीन सरकार की फार्मास्यूटिकल कंपनी सिनोफाम ने बनाया है। संयुक्त अरब अमीरात में इस वैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण जुलाई में शुरू हुआ है और अभी यह प्रक्रिया में ही है।

वहीँ नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने एक ट्वीट में कहा कि यह कोरोना वैक्सीन हमारे सबसे पहले उन रक्षा नायकों के लिए उपलब्ध होगी, जिन्हें वायरस के संपर्क में आने का सबसे अधिक खतरा है।  वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की यह घोषणा ऐसे वक्त में हुई है जब शनिवार को यहां कोरोना वायरस के 1007 नए मामले सामने आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close