अपने खिलाड़ियों को भारत से निकालने के लिए करनी पड़ रही मशक्कत, जानें कारण

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के स्थगित होने के साथ, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जल्द से जल्द वापस लाने के लिए हर संभव व्यवस्था की जा रही है। 

सिडनी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के स्थगित होने के साथ, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जल्द से जल्द वापस लाने के लिए हर संभव व्यवस्था की जा रही है।  हॉकले ने कहा कि श्रीलंका और मालदीव दो स्थान हैं,जहां से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्वदेश लौट सकते हैं,क्योंकि कोरोना के कारण भारत से ऑस्ट्रेलिया के लिए सीधी उड़ानें स्थगित कर दी गई हैं।

Ipl

हॉकले ने कहा,”हम सभी खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों, अंपायरों, कमेंटेटरों को जल्द से जल्द और यथासंभव सुरक्षित रूप से पुनर्व्यवस्थित करने की व्यवस्था पर काम कर रहे हैं। हमें बीसीसीआई का पूरा सहयोग मिल रहा है। वे अविश्वसनीय रूप से खिलाड़ियों को स्वदेश भेजने की दिशा में कार्य कर रहे हैं।”

चार्टर विमानों की भी व्यवस्था कर रहे

उन्होंने आगे कहा,” बीसीसीआई कई विकल्पों पर काम कर रहा है और खिलाड़ियों को मालदीव और श्रीलंका के रास्ते ऑस्ट्रेलिया भेजने की योजना बना रहा है। हमें उम्मीद है कि अगले दो से तीन दिनों में सब कुछ फाइनल हो जाएगा। हॉकले ने बीसीसीआई के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उनके घरों में वापस भेजने के प्रयास की प्रशंसा की।
उन्होंने कहा,”मैं कहूंगा कि बीसीसीआई बिल्कुल शानदार रहा है। इसलिए वे या तो मालदीव या श्रीलंका के जरिये खिलाड़ियों को भेजने के लिए प्रतिबद्ध हैं, बल्कि वे उनके लिए चार्टर विमानों की भी व्यवस्था कर रहे हैं।”

हमारे दिल में भारत के लोगों के लिए विशेष जगह

यह पूछे जाने पर कि क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस साल के आईपीएल के लिए खिलाड़ियों को जाने देने का पछतावा है, हॉकले ने कहा, “नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता। मेरा मतलब है, हमारे दिल में भारत के लोगों के लिए विशेष जगह हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इसका कोई पछतावा नहीं है। मुझे लगता है कि आईपीएल के आयोजन के लिए बीसीसीआई ने काफी मेहनत की। उन्होंने स्पष्ट रूप से अच्छी जानकारी के साथ टूर्नामेंट का आयोजन किया और इसके बाद स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पिछले 24 घंटों में सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा के हित में, टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *