472 विकेट लेने वाले इस इंडियन गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, धोनी के साथ खेल चुके हैं मैच

पंकज ने कहा कि ये एक आसान फैसला नहीं है, हालांकि, हर खिलाड़ी के जीवन में एक समय आता है जहां किसी को इसे एक दिन कहना पड़ता है

इंडिया और राजस्थान के पूर्व फॉस्ट बॉलर पंकज सिंह ने शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। 36 वर्षीय क्रिकेटर, जिन्होंने दो टेस्ट और एक वनडे में इंडिया का प्रतिनिधित्व किया, ने राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) को भेजे गए एक पत्र के माध्यम से ये घोषणा की।

pankaj singh

पंकज ने कहा कि ये एक आसान फैसला नहीं है, हालांकि, हर खिलाड़ी के जीवन में एक समय आता है जहां किसी को इसे एक दिन कहना पड़ता है। भारी मन और मिश्रित भावनाओं के साथ, मैं आधिकारिक तौर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं।

राइट ऑर्म बॉलर ने कहा 2018 में पांडिचेरी जाने से पहले लगभग एक दशक तक राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया। वह एक साल बाद राजस्थान के लिए खेलने के लिए लौटे, इस साल की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में उनकी आखिरी उपस्थिति थी।

पंकज ने कहा कि आज मेरे लिए सबसे कठिन दिन है लेकिन यह प्रतिबिंब और कृतज्ञता का भी दिन है। आरसीए, बीसीसीआई, आईपीएल और सीएपी [क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ पांडिचेरी] के लिए खेलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

क्रिकेटर ने कहा कि मैं लगभग 15 वर्षों से आरसीए का हिस्सा रहा हूं और कई मील के पत्थर तक पहुंचा और आरसीए की छत के नीचे अविश्वसनीय अनुभव प्राप्त किया। आरसीए के साथ मेरी यात्रा हमेशा यादगार रही है और हमेशा मेरे लिए पहली प्राथमिकता रहेगी।

ये हैं पंकज सिंह के आंकड़े

117 प्रथम श्रेणी मैचों में, सिंह ने 472 विकेट लिए, जिसमें 28 पांच विकेट शामिल हैं। उनके नाम 79 मैचों में 118 लिस्ट ए स्केल भी हैं। उन्होंने 57 टी20 मैचों में 43 विकेट लिए। उन्होंने राजस्थान में 2010-11 और 2011-12 सीज़न में रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *