Bihar में इस नेता को मारी गई गोली, शादी समारोह से लौट रहे थे वापस

बिहार के गोपालगंज में गुरुवार देर रात मोटरसाइकिल सवार राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता डॉक्टर राम इकबाल यादव की तीन अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य में मौजूदा कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश कुमार सरकार से सवाल किया है.

Bihar RJD leader murder

पुलिस ने बताया कि शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे राजद नेता और तेजस्वी यादव के करीबी डॉक्टर राम इकबाल यादव पर अज्ञात अपराधियों ने गोलियां चला दीं. इस घटना में राजद नेता की मौके पर ही मौत हो गई।

स्थानीय लोग नेता को हथुआ सदर अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना के तुरंत बाद मृतक नेता के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया और हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर गोपालगंज-पटना मार्ग पर यातायात जाम कर दिया. उन्होंने करीब चार घंटे तक पुलिस को अस्पताल में घुसने नहीं दिया।

पुलिस की त्वरित कार्रवाई के बाद ग्रामीणों को समझाने में सफलता मिलने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. वहीँ मृतक के परिजन अभिनव राजा ने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों ने यादव पर नजदीक से गोली चलाई और फरार हो गए. यादव के शरीर में तीन गोलियां लगीं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और खाली कारतूस बरामद किया। प्रारंभिक जांच में घटना के पीछे का कारण राजनीतिक दुश्मनी या किसी से निजी दुश्मनी बताई जा रही है।

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने बताया कि हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. अभी तक हमलावरों की पहचान और वाहन के नंबर का पता नहीं चल पाया है और न ही उनका मकसद पता चल पाया है। राजद प्रवक्ता भाई बीरेंद्र ने कहा, “हम अपनी पार्टी के नेता की हत्या से गहरा स्तब्ध हैं। सरकारी तंत्र गूंगा और बहरा हो गया है।