उत्तराखंड के इस मंत्री की प्रदेशवासियों से अपील, करें ये काम पूरे राज्य पर होगा उपकार

आयुष मंत्री डा.हरक सिंह रावत ने कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए प्रदेशवासियों से शादियों को टालने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस समय शादियां टालने से पूरे प्रदेशवासियों पर उपकार होगा।

पौड़ी। आयुष मंत्री डा.हरक सिंह रावत ने कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए प्रदेशवासियों से शादियों को टालने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस समय शादियां टालने से पूरे प्रदेशवासियों पर उपकार होगा। पौड़ी जिले की सीमाएं कई अन्य जिलों से मिलती हैं। लिहाजा पौड़ी जिले के लोगों को सतर्कता के साथ रहना जरूरी है।

corona 2

रावत ने अधिकारियों के साथ बैठक की

शनिवार को पौड़ी में कोरोना के बढ़ते मामलों को काबू करने के लिए डा.हरक सिंह रावत ने अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में आयुष मंत्री डा.हरक सिंह रावत ने कहा कि इस समय प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

लोगों को इस समय शादियां टालते हुए प्रदेशवासियों पर उपकार करना चाहिए। लोगों को सामान्य स्थिति होने पर शादियां करनी चाहिए। जिले के कुछ क्षेत्रों में 3 मई तक कोविड कर्फ्यू लगाया गया है जिसे आगे बढ़ाया जा सकता है। महामारी से निपटने के लिए आयुवेर्दिक, होम्योपैथी डॉक्टर भी सेवाएं दे रहे है। जिला पंचायत, नगरपालिका, नगर निगम के माध्यम से सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। साथ ही सफाईकर्मियों को भी बचाव के लिए सभी सुविधाएं दी जा रही है।

जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट को शुरू किया जाएगा

उन्होंने कहा कि कोटद्वार में जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट को शुरू किया जाएगा। इस प्लांट के शुरू होने के बाद किसी भी मरीज को ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी। एंबुलेसों में 24 घंटे ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है। ऑक्सीजन बेड को बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को महामारी से निपटने के लिए पूरी तत्परता के साथ काम करने के निदेश दिए। बैठक में डीएम डा.विजय कुमार जोगदंडे, सीडीओ आशीष भटगांई, सीएमओ डा.मनोज शर्मा, डीएफओ सिविल सोहन लाल, डीएफओ गढ़वाल मुकेश शर्मा आदि शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *