इस मॉडल ने पवित्र पेड़ के नीचे कराया ऐसा फोटो शूट की जाना पड़ गया जेल, भरना पड़ा लाखों का ज़ुर्माना

इंडोनेशिया के बाली में इंफ्लूएंसर और इंस्टाग्राम स्टार ने एक पवित्र पेड़ नीचे ने नेकेड फोटो शूट करवाया और उस तस्वीर को इंस्टाग्राम...

इंडोनेशिया। इंडोनेशिया के बाली में इंफ्लूएंसर और इंस्टाग्राम स्टार ने एक पवित्र पेड़ नीचे ने नेकेड फोटो शूट करवाया और उस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया। मॉडल की इस हरकत से नाराज लोगों ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी थी। लंबे समय तक चली सुनवाई के बाद अब लड़की को इस मामले में 6 साल तक की जेल या लगभग 52 लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई जा सकती है।

model photo shoot

एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम स्टार एलीना योग की इस नेकेड फोटो पर बाली के आंत्रप्रेन्योर नीलुह जेलांटिको की नजर पड़ी तो वे नाराज हो गए कर उन्होंने लोकल अथॉरिटीज से शिकायत करते हुए इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा। नीलुह ने कहा कि रूसी लड़की ने 700 साल पुराने weeping paperbark tree (वहां के लोग इसे kayu putih कहते हैं) के नीचे नेकेड फोटो खिंचवाई थी। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि अगर एलीना इस मामले में लोकल पोर्न लॉ के तहत दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें 6 साल तक की जेल की सजा हो सकती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @alina_yogi

दरअसल ये पेड़ बाली के बाबाकन मंदिर में स्थित है। स्थानीय लोग इस विशालकाय पेड़ को पवित्र मानते हैं और इसकी पूजा करते हैं इसलिए नेकेड फोटो की वजह से लोग गुस्से में हैं। नीलुह ने कहा कि इमिग्रेशन अधिकारी अब उस रूसी योगा इंफ्लूएंसर को ट्रैक कर रहे हैं। हालांकि मामले को बढ़ता देख एलीना ने अपनी इस फोटो को इंस्टाग्राम से डिलीट कर दिया है और इसके लिए 4 मई को एक वीडियो पोस्ट कर माफी भी मांगी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @alina_yogi

उन्होंने लिखा- मैं बाली और इंडोनेशिया के सभी लोगों से माफी मांगती हूं, मुझे अपने किए पर खेद है, मैं बहुत ज्यादा शर्मिंदा हूं, मैं आप लोगों को आहत नहीं करना चाहती थी, मुझे इस जगह के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।
अपनी पोस्ट में एलीना ने आगे लिखा- मैंने बस पेड़ के नीचे प्रार्थना की और फिर सीधे पुलिस स्टेशन गई, मैंने उन्हें इस मामले के बारे में बताया और माफी मांग ली है। रिपोर्ट में बताया गया है कि पुलिस प्रवक्ता रानेफली डियान कैंड्रा के मुताबिक एलीना खुद पुलिस अधिकारियों के पास पहुंची थी।