हिंदुस्तान छोड़ अमेरिका क्रिकेट खेलने पहुंचे इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, नाम जानकर होगा गर्व

3 अक्टूबर को खेले गए फाइनल मैच में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने न्यूजर्सी स्टालियन्स को 6 विकेट से हराया

इंडिया छोड़कर यूएस में क्रिकेट खेलने पहुंचे इंडियन अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद ने इतिहास रच दिया है। उन्मुक्त चंद की कप्तानी में टीम ने पहली माइनर लीग क्रिकेट चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया है और अमेरिकी क्रिकेट की इस नई उत्तेजना में कहर ढा दिया है।

Unmukt Chand

जानकारी के मुताबिक 3 अक्टूबर को खेले गए फाइनल मैच में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने न्यूजर्सी स्टालियन्स को 6 विकेट से हराया। इसी के साथ सिलिकॉन वैली की टीम को कुल $125,000 9,269,031.25 (भारतीय रूपए ) की इनामी राशि मिली, जो अमेरिकी क्रिकेट के इतिहास में किसी लीग की सबसे बड़ी रकम रही।

इस निर्णयक मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए न्यूजर्सी स्टालियन्स 140 रन बनाए और उन्मुक्त चंद की टीम को 141 रनों का लक्ष्य मिला। उन्मुक्त चंद तथा राहुल जरीवाला ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलवाई और पहले पांच ओवर में ही 50 के करीब पहुंच गए।

उन्मुक्त चंद फाइनल में केवल 21 रन ही बना पाए, किंतु अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दे गए। सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स ने 11 गेंद रहते ही अपना टारगेट पूरा कर लिया और इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया।

आपको बता दें कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर उन्मुक्त चंद ने अपने ट्विटर पर इस जीत की खुशी जाहिर की। उन्मुक्त ने ट्वीट किया कि जहां से हूं, वहां पहुंचकर अच्छा लगा है। यहां से अब रुकावट नहीं है। चैम्पियनशिप जीत गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *