दिल्ली में अचानक फ़ैल गई ये अफवाह, भगदड़ से हुई एक की मौत

दिल्ली हिंसा पर काबू मिलने के बाद अब जनजीवन सामान्य होने लगे है, ऐसे में पुलिस भी मुस्तैदी से जुटी हुई है. आपको बता दें कि रविवार का दिन भी सही से गुजर ही रहा था कि अचानक शाम होते-होते एक अफवाह फैल गई. दंगे की, हिंसा की अफवाह.इसके बाद फिर देखते ही देखते यह अफवाह दिल्ली के हर कोने में फैल गई.

गौरतलब है कि अचानक दिल्ली के कई इलाकों में भगदड़ जैसे हालात हो गए. वहीं ओखला के बटला हाउस इलाके में अफवाहों की वजह से भगदड़ में एक इंसान की जान जाने का शक है. शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स ले जाया गया है. मृतक का नाम हबीबुल्लाह बताया जा रहा है जिनकी उम्र 32 साल थी. बिहार में भागलपुर के रहने वाले हबीबुल्लाह पेशे से सिलाई का काम करते थे.

सूत्रों के अनुसार भगदड़ के बाद हबीबुल्लाह शहाब मस्जिद, बटला हाउस के पास गिर कर बेहोश हो गया था जिसे नजदीकी अस्पताल अल्शिफ़ा ले गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस जांच कर रही है कि क्या भगदड़ की वजह से मौत हुई है या मौत की कोई और वजह है. शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं हैं.

कैसे फैली अफवाह

दिल्ली पुलिस ने बताया कि जुवारियों के अड्डे पर रेड डालने के बाद वहां मौजूद लोग भागने लगे, जिसके बाद लोगों लगा कि फिर से हिंसा फैल गई. उसके बाद आसपास के इलाके में भी अफवाह फैल गई.पश्चिमी दिल्ली के रघुवीर नगर, ख्याला उत्तम नगर, तिलक नगर में दुकानें बंद हो गईं. मॉल में भी अफरा-तफरी का माहौल हो गया. हालांकि इस अफरा-तफरी के बीच दिल्ली पुलिस के तमाम अफसर तुरंत सड़क पर उतर आए.

चीन में महामारी बन चुके कोरोना वायरस से हुआ बड़ा फायदा, नासा ने बताई सच्चाई, जानकर हो जाएंगे हैरान