पाकिस्तान में भी लागू हुआ ये तालिबानी फरमान, अब टीवी पर नहीं दिखाए जायेंगे ये सीन्स

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीईएमआरए) ने स्थानीय टेलीविजन चैनलों को निर्देश दिया है कि वो अब अपने चैनल पर केयरिंग...

पाकिस्तान। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीईएमआरए) ने स्थानीय टेलीविजन चैनलों को निर्देश दिया है कि वो अब अपने चैनल पर केयरिंग और गले लगाने वाले सीन न दिखाएं। इस संबंध में अथॉरिटी को कई तरह की शिकायतें मिली हैं। टीवी सीरियल्स को लेकर भी इस तरह की कई शिकायतें प्राप्त हुई है। जिन चीजों को लेकर शिकायत भेजी गई है उनमें असभ्य कपड़े, केयरिंग, बेड सीन, संवेदनशील और विवादास्पद सीन के साथ ही गैर जरुरी कार्यक्रम को लंबा खींचना आदि है।

Pakistan Electronic Media

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने नोटिस जारी करते हुए कहा कि ये सभी चीजें टेलीविजन पर पर दिखाए जाने वाले मानकों के खिलाफ है। टेलीविजन चैनलों को ये नोटिस क्यों दी गई? इसका कारण बताते हुए अथॉरिटी ने कहा कि उन्हें न सिर्फ आम जनता से शिकायत मिल रही थी बल्कि व्हाट्सऐप ग्रुप के माध्यम से भी शिकायत मिल रही है।

समाज के एक अहम वर्ग का मानना है कि सीरियल्स में जो चीजें परोसी जा रही हैं वो पाकिस्तानी सोसायटी का सही चित्रण नहीं कर रही हैं। गले लगाना, केयर सीन, शादी के बाद अवैध संबंध, बोल्ड सीन, बेड सीन और शादीशुदा कपल के अंतरंग सीन को इस तरह दिखाने से इस्लाम और पाकिस्तान की सोसायटी का अनादर होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *