इजरायल के इतिहास में पहली बार हो रही ये चीज, सताने लगा पूरे देश में ये डर, नेतन्याहू बोले…

इजरायल में राजनीतिक संकट के बीच घरेलू हिंसा की आशंका की चेतावनी जारी कर दिया गया है। घरेलू सुरक्षा सेवा के प्रमुख ने शनिवार को यह बयान जारी किया है।

येरूसलम। इजरायल में राजनीतिक संकट के बीच घरेलू हिंसा की आशंका की चेतावनी जारी कर दिया गया है। घरेलू सुरक्षा सेवा के प्रमुख ने शनिवार को यह बयान जारी किया है।

benjamin

मालूम हो कि इजरायल में विपक्षी पार्टियों में गठबंधन के बाद सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद यह चेतावनी जारी की गई है। यदि विपक्ष के नेता यायिर लापिड ने कहा है कि नेतन्याहू को इजरायल की सत्ता अब छोड़नी होगी।

इजरायल के इतिहास में पहली बार गठबंधन में शामिल हुई ये पार्टी

नई सरकार के लिए लेफ्ट विंग, उदारवादी, दक्षिणपंथनी, राष्ट्रवादी समेत धार्मिक दलों का गठबंधन हुआ है। जिसमें पहली बार अरब इस्लामिक पार्टी भी शामिल है।

वहीं अरब इस्लामी राम पार्टी के नेता मंसूर अब्बास ने सहाफियों से कहा, ये बेहद मुश्किल फ़ैसला था, हमारे बीच कई मतभेद थे, लेकिन इत्तेफाक राए पर पहुँचना अहम था। मंसूर अब्बास ने कहा कि समझौते में कई ऐसी चीजें हैं जिनसे अरब समाज को फ़ायदा होगा।

नेतन्याहू ने एक पोस्ट में इस गठबंधन को खतरनाक बताते हुए चेतावनी जारी की है। शिन बेट सिक्यॉरिटी फोर्स के प्रमुख नादव अरगामन ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि हमने हाल ही में देखा है सोशल मीडिया पर बेहद हिंसक और उत्तेजक बातें की जा रही हैं।

लोगों के जेहन में 1995 की घटना ताजा हो गई

उन्होंने कहा कि कुछ निश्चित समूहों और व्यक्तियों के बीच हो  रही ऐसी बातों से हिंसा और शारीरिक नुकसान पहुंचाया जा सकता है।अरगामन ने राजनीतिक और धारर्मिक नेताओं से अपील की कि जिम्मेदार बनें और संभावित उग्रता को शांत करें।

उनकी इस चेतावनी ने इजराइल में बहुत से लोगों के जेहन में 1995 की घटना ताजा हो गई है, जिसमें तत्कालीन प्रधानमंत्री यितझाक राबिन की हत्या कर दी गई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *