इस चीज़ से 48 घंटे में मिलेगा बवासीर से छुटकारा, बस सेवन करने का सही तरीका जान लीजिए

अजब-गजब॥ बवासीर (Piles) बहुत ही दर्दनाक परेशानी है जिसे अंग्रेजी में Piles के नाम से भी जाना जाता है। बवासीर (Piles) रोग हो जाने पर हमारे गुदा के पास मस्से निकलने लगते हैं जिससे जख्म हो जाया करता है। ये बहुत खतरनाक दर्द वाहक भी है। यदि ज्यादा लंबा खिंच जाये तो रोगी एनिमिक हो जाता है। उसे कई प्रखार के अन्य रोग भी घेर लेते हैं।

Piles

रोगी की स्थिति कमजोर हो जाती है। उसके कई अहम अंगों पर भी इसका प्रभाव पड़ता है। वैसे पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण बताते हैं कि अमरूद खाने से भी पाइल्स में सहायता मिलती है।

बवासीर (Piles) का सबसे सटीक उपचार

आज हम आपको बवासीर (Piles) का एक घरेलू सटीक उपचार बताएंगे जिससे 48 घंटों के भीतर बवासीर (Piles) का खात्मा हो जाएगा। इसके लिए हमें गाय के दूध की दही तथा एक नारियल चाहिए। इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले नारियल की जटाओं को जलाकर उसकी राख को किसी स्वच्छ कांच की शीशी में पैक कर दें।

सुबह के वक्त पेट साफ करके इस नुस्खे को इस्तेमाल में लाना है। इसके लिए एक कटोरी में थोड़ी सी दही लेकर उसमें 5 से 6 ग्राम नारियल का भस्म डालकर अच्छी तरह से मिलाएं और इसका सेवन करें। इस दवा का सेवन कर लेने के बाद पूरे दिन आपको किसी भी प्रकार की वस्तु का सेवन नहीं करना है।

इसे आपको दिन भर में 3 मर्तबा लेना है। सुबह, दोपहर व सोने से पहले। यदि आपको भूख सहन नहीं हो रही है तो, आप दही खा सकते हैं। मगर ध्यान रहे कि, दही के अलावा किसी भी प्रकार का सेवन ना करें। इस दवा को 48 घंटों तक इस्तेमाल में लाएं आपको जल्द ही इस रोग से छुटकारा पा लेने की सूचना मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close