इस दिग्गज ने WTC FINAL की हार पर उठाए सवाल, कहा- ये गेंदबाज है भारतीय टीम की हार की असल वजह

करीब 20 साल से घरेलू क्रिकेट में न्यूजीलैंड की कोचिंग कर रहे ग्लेन पॉकनॉल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया कि जसप्रीत बुमराह का फ्लॉप होना भारत की हार का सबसे बड़ा कारण है।

नई दिल्ली॥ WTC FINAL के फाइनल में इंडिया को न्यूजीलैंड के विरूद्ध करारी हार का सामना करना पड़ा, जिससे टीम इंडिया को आईसीसी का यह बड़ा टूर्नामेंट जीतने का मौका गंवाना पड़ा। जसप्रीत बुमराह भी भारतीय क्रिकेट टीम की निरंतर विफलता का कारण हैं।

WTC FINAL-INDIA- NEWZEALAND

बुमराह हैं भारत की हार की मुख्य वजह-

करीब 20 साल से घरेलू क्रिकेट में न्यूजीलैंड की कोचिंग कर रहे ग्लेन पॉकनॉल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया कि जसप्रीत बुमराह का फ्लॉप होना भारत की हार का सबसे बड़ा कारण है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC FINAL) मैच बुमराह के लिए अच्छा नहीं रहा।

विकेट नहीं ले पा रहे बुमराह-

ग्लेन पोकनॉल ने कहा, ‘जसप्रीत बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के बहुत मजबूत गेंदबाज हैं, इसलिए उनकी फॉर्म की कमी इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण है।’ WTC FINAL के फाइनल में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डटे रहे। लंबे समय तक क्रीज पर रहे, किंतु जसप्रीत बुमराह और अन्य तेज गेंदबाज विकेट नहीं ले सके।

भारत को प्लेइंग 11 में बदलाव करना चाहिए था-

ग्लेन पॉकनॉल ने कहा, ‘भारत को अपनी प्लेइंग इलेवन बदलनी चाहिए थी। तेज गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों में रवींद्र जडेजा को बाहर किया जा सकता था और हनुमा विहारी को शामिल किया जा सकता था क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।