ये है विश्व की सबसे भयानक चींटी, काट ले तो हो जाएगी आपकी मौत

अजब-गजब॥ हम लोगों अक्सर चीटीं जैसे छोटे जीव को बहुत मामूली समझते हैं और इससे खतरा नहीं महसूस करते हैं। लेकिन आज हम आपको लोगों बताएंगे चीटीं की उस प्रजाति के बारे में जो हम इंसानों की जान ले सकती है।

bulldog ant

बताया जाता है संसार में ऐसी खतरनाक चींटी भी है जिसके काटने से हम मनुष्यों की मौत तक हो सकती है। मिली सूचना के मुताबिक इस चीटीं का नाम बुलडॉग एंटो है। ये ऑस्ट्रेलिया के तटीय इलाकों में पाई जाती है।

बताया जाता है ये चींटिया अपने शिकार के लिए अधिकतर रात्रि के वक्त बाहर आती है और इस चींटी की सबसे बड़ी खासियत ये है कि हमले के लिए ये अपने जबड़े का उपयोग करती है। अगर किसी जन्तु या मनुष्य को काटते समय ये डंक मारकर अपना ज़हर उस जानवर या मनुष्य के तन में पहुंचा देती है।

आपको ये जानने के बाद हैरत होगी की बुलडॉग चीटियों का आकार एक इंच से भी कम होता है। इन्हे लॉयन ऐंट के अलावा जैक जंपर ऐंट्स भी कहा जाता है। मामूली चींटियों के मुकाबले बुलडॉग चींटियां अधिक जीती हैं और ये अन्य चींटियों से अलग होती हैं। कहा जाता है इन चीटियों में रानी चींटी मुखिया (ANT Queen) के तौर पर ग्रुप में मौजूद हो, ये जरुरी नहीं है बल्कि ये बिना रानी चींटी के भी अपनी तादाद को आसानी से बढ़ा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *