यहां दहशतगर्दों को ढूंढ-ढूंढ कर मारी रही सेना, अबतक 3 आतंकियों को किया ढेर

आज मुठभेड़ को प्रभावित करने के लिए कुछ शरारती तत्वों ने फौजियों पर पथराव भी किया। इसमें दो नागरिक घायल हुए हैं। घायलों में एक लड़की भी शामिल है।

कश्मीर॥ पुलवामा जिले के घाट मोहल्ला काकापोरा इलाके में शुक्रवार सुबह से फौजियों तथा आतंकियों के जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीनों दहशतगर्दों को ढेर कर दिया। समझा जाता है कि ये वही आतंकी थे, जिन्होंने गत वीरवार को नौगाम श्रीनगर में भाजपा नेता के घर पर हमला किया था। आज मुठभेड़ को प्रभावित करने के लिए कुछ शरारती तत्वों ने फौजियों पर पथराव भी किया। इसमें दो नागरिक घायल हुए हैं। घायलों में एक लड़की भी शामिल है।

J&amp,amp encounter, three millitant killed

प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पुलवामा में इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया है। मारे गए आतंकियों की पहचान सोहेल लोन, यासिर अहमद (दोनों निवासी थिरयू) जबकि तीसरे की जुनेद निवासी प्रीहू के तौर पर हुई है। ये तीनों आतंकी अलबदर से संबंध रखते थे। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तक इन आतंकियों की पहचान नहीं की गई है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अफसर के मुताबिक ये वही आतंकी थे, जिन्होंने गत वीरवार को नौगाम श्रीनगर में भाजपा नेता के घर पर हमला किया था। पुलिस ने तीनों आतंकियों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। मुठभेड़ स्थल से काफी मात्रा में हथियार.गोलाबारूद भी बरामद हुआ है

पुलिस को जब ये सूचना मिली कि घाट मोहल्ला में कुछ आतंकी देखे गए हैं तो उसने एसओजी, सेना की 50 आरआर और सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ इलाके में पहुंच घेराबंदी शुरू दी। तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने जब सुरक्षाबलों को अपनी ओर आता देखा तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी।

इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया है। गोलीबारी शुरू होते ही इलाके में कुछ शरारती तत्वों ने मुठभेड़ को प्रभावित करने के लिए सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। मुठभेड़ के साथ.साथ सुरक्षाबलों ने शरारती तत्वों को दूर रखा। दोनों ओर से हुई झड़प के दौरान एक लड़की सहित दो नागरिक घायल हो गए।

घायलों की पहचान इशरत जान (25) बेटी अब्दुल अजीज डार, गुलाम नबी डार (42) पुत्र अली मुहम्मद डार के रूप में हुई है। सभी घायलों को उपचार के लिए उपजिला अस्पताल (एसडीएच) पांपोर सामबोरा में लाया गया। प्राथमिक उपचार प्रदान करने के बाद उन्हें एसएमएचएस अस्पताल श्रीनगर में रैफर कर दिया गया। मुठभेड़ स्थल से सुरक्षाबलों को हथियार.गोलाबारूद के साथ काफी संख्या में आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। फिलहाल मुठभेड़ समाप्त हो गई है। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर तलाशी अभियान जारी रखा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *