Up Police Recruitment 2021: इंस्पेक्टर के 1329 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तिथि…

कोरोना की इस महामारी ने लोगो के जीवन की रफ़्तार को पूरी तरह रोक दिया हैं लेकिन आज एक बड़ी खुशखबरी सामने आई की उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती

कोरोना की इस महामारी ने लोगो के जीवन की रफ़्तार को पूरी तरह रोक दिया हैं लेकिन आज एक बड़ी खुशखबरी सामने आई की उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस में सब-इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के 1329 पदों पर भर्ती (Up Police Recruitment 2021) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 22 जुलाई, 2021 निर्धारित है। आज एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी।

Up Police Recruitment 2021

जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर जाकर जल्द अप्लाई कर दें। (Up Police Recruitment 2021)

बता दें कि आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 जून, 2021 से शुरू की गई थी। इससे पहले, आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई, 2021 निर्धारित थी, जिसे विस्तारित करके 22 जुलाई किया गया था। बोर्ड ने पुलिस उप निरीक्षक (गोपनीय) की 295 रिक्तियों, पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लिपिक) की 624 रिक्तियों व पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) की 358 रिक्तियों, सर्तकता अधिष्ठान यूपी लखनऊ में पुलिस उप निरीक्षक गोपनीय की 32 रिक्तियों और सहायक पुलिस उपनिरीक्षक लिपिक की 20 रिक्तियों सहित कुल 1329 रिक्तियों को भरने के लिए 23 मार्च, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया था। (Up Police Recruitment 2021)

पूर्व में इन भर्तियों (Up Police Recruitment 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 मई से शुरू होनी थी। हालांकि, आवेदन की प्रक्रिया 1 जून से प्रारंभ की गई थी। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को वेबसाइट पर जाकर योग्यता मानदंडों की ठीक प्रकार से चेक कर लेना चाहिए।

ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई (Up Police Recruitment 2021)-

ऑनलाइन अप्लाई (Up Police Recruitment 2021) करने के लिए कैंडिडेट सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर मौजूद संबंधित भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब ओपन होगा। यदि आप पहले से रजिस्टर्ड नहीं हैं तो न्यू यूजर लिंक पर क्लिक करें।

अब फिर से एक नया पेज ओपन होगा। यहां इंस्ट्रक्शन को चेक कर अपनी सहमति दें और कंटिन्यू करें। अब मांगे गए विवरण दर्ज कर सबमिट करें। इसके बाद, अपना रेफेरेंस नंबर और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करके आप आगे की आवेदन प्रक्रिया (Up Police Recruitment 2021) पूरी कर सकेंगे।

Employment News: आबकारी निरीक्षकों को प्रदान किया गया नियुक्ति पत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *