Train Ticket Booking: अब हर यात्री को मिलेगा ट्रेनों में कन्फर्म टिकट, रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला

कोरोना के बढ़ते केसों और ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारतीय रेलवे ने कई ऐसे निर्णय लिए हैं जिससे ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों...

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते केसों और ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारतीय रेलवे ने कई ऐसे निर्णय लिए हैं जिससे ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। रेलवे ने यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा कंफर्म टिकट देने का निर्णय लिया है। इसके लिए दक्षिण रेलवे जोन ने कुछ ट्रेनों में अस्थाई रूप से डिब्बे बढ़ाने की घोषणा की है। रेलवे ने कहा है कि सभी ट्रेनों ने एक महीने के लिए डिब्बों की संख्या में इजाफा किया गया है। तो आइये जानते हैं उन ट्रेनों के के नाम जिनमें कोचों की संख्या बढ़ाई गई है।

Train Ticket Booking

ये है लिस्ट

गाड़ी नंबर 17643 चेंगलपट्टू-काकीनाडा सरकार एक्सप्रेस में 2 जनवरी 2022 से 1 फरवरी 2022 तक 1 स्लीपर कोच बढ़ा दिए गए हैं। इसके साथ ही एक सामान्य द्वितीय श्रेणी के डिब्बे में भी बढ़ोतरी की गई है।
गाड़ी नंबर 17651 चेंगलपट्टू-काचीगुडा एक्सप्रेस में 4 जनवरी 2022 से 3 फरवरी 2022 एक स्लीपर डिब्बे में इजाफा किया गया है। इसके साथ ही एक सामान्य द्वितीय श्रेणी के डिब्बे को भी जोड़ा गया है।

गाड़ी नंबर 17652, काचीगुडा-चेंगलपट्टू एक्सप्रेस में 1 जनवरी 2022 से 31 जनवरी 2022 एक स्लीपर डिब्बा बढ़ाया गया है। इसके साथ ही 1 सामान्य द्वितीय श्रेणी का डिब्बा भी जोड़ा गया है।

गाड़ी नंबर 17644, काकीनाडा-चेंगलपट्टू सरकार एक्सप्रेस में 3 जनवरी 2022 से 2 फरवरी 2022 एक एक अतिरिक्त डिब्बा जोड़ा गया है। इसके साथ ही 1 सामान्य द्वितीय श्रेणी का डिब्बा भी ट्रेन में जोड़ा गया है। इसके साथ ही जिन ट्रेनों में डिब्बे की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ 1 सेकंड क्लास एसी, 4 थर्ड क्लास एसी, 11 स्लीपर क्लास कोच, 4 जनरल सेकंड क्लास कोच और 2 लगेज कम ब्रेक वैन लगाया गया है।

दर्शन, IRCTC भारत दर्शन का लें लाभ

दक्षिण मध्य रेलवे ने इन पर वन वे संक्रांति स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। गाड़ी नंबर 07495, काचीगुड़ा-नरसापुर वन वे स्पेशल ट्रेन 13 जनवरी 2022 को रात 11.15 बजे काचीगुड़ा रेलवे स्टेशन से चलेगी और दूसरे दिन सुबह 9.40 बजे नरसापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। इस ट्रेन में एसी, थर्ड एसी, स्लीपर क्लास और सेकंड सिटिंग क्लास के कोच लगाए जा रहे हैं। इसमें कोई भी यात्री अनारक्षित टिकट को लेकर सफर नहीं कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close