दर्दनाक घटना: फिर ताजा हुआ बुराड़ी कांड, अब यहां एक ही परिवार के 9 लोगों ने की खुदकुशी!

महाराष्ट्र के सांगली जिले में हुई एक घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। यहां एक ही परिवार के 9 लोगों की ख़ुदकुशी से हड़कंप मच गया है। घटना की खबर मिलते ही...

मुंबई। महाराष्ट्र के सांगली जिले में हुई एक घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। यहां एक ही परिवार के 9 लोगों की ख़ुदकुशी से हड़कंप मच गया है। घटना की खबर मिलते ही पुलिस के साथ-साथ फॉरेंसिंक टीम भी मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच शुरू कर दी है। इस वाकये ने करीब 4 साल पहले दिल्ली के बुराड़ी इलाके में हुई घटना की याद दिला दी।

suicide

दरअसल साल 2018 में दिल्ली के बुराड़ी इलाके में ऐसी ही एक घटना घटी थी, जहां एक ही साथ परिवार के 11 लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना ने भी देश को सकते में डाल दिया था। घटनास्थल पर बड़े-बड़े जांच अधिकारी के साथ-साथ राजनीतिक लोग भी पहुंचने लगे थे। वहीं अब महाराष्ट्र के सांगली जिले में भी एक ही परिवार के 9 सदस्यों की मौत से हड़कंप मचा गया है। इस घटना को लेकर पुलिस ने 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिनमे से 13 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

परिजनों द्वारा छोड़े गए सुसाइड नोट में लिखा गया है कि वे कुछ निजी साहूकारों से परेशान थे। इन साहूकारों से उन्होंने पैसे उधार लिए थे। उधर एक ही परिवार के नौ सदस्यों की मौत से स्तब्ध म्हैसाल गांव के लोगों का कहना है कि दिवंगत बंधु पोपट वनमोरे और माणिक वनमोरे अक्सर कहा करते थे कि उन्हें विदेश की एक कंपनी से “ढेर सारा पैसा” मिलने वाला है। एक ग्रामीण ने बताया कि, “दोनों परिवार के लोग काफी पढ़े लिखे थे क्योंकि एक भाई (माणिक) पशु चिकित्सक था जबकि दूसरा (पोपट) अध्यापक था। पोपट की बेटी कोल्हापुर में एक बैंक में नौकरी करती थी।