आईफोन 13 Pro Max के कैमरे से कर रहा है आँखों का इलाज, जानिए कैसे

आंखों के डॉक्टर टॉमी कॉर्न ने नेत्र रोगियों के उपचार के लिए Apple iPhone 13 Pro Max का उपयोग किया

यूएस की मशहूर टेक कंपनी Apple ने अपनी iPhone 13 सीरीज को बाजार में लांच कर दिया है। इसके iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max फोन में कमाल के कैमरा फीचर दिए गए हैं। वहीं अब इसके कैमरे को लेकर एक बहुत दिलचस्प खबर सामने आई है।

iPhone 13 Pro Max

दरअसल, पिछले दिनों एक नेत्र विशेषज्ञ ने iPhone 13 Pro Max से मरीजों की आंखों का उपचार किया, जिसके बाद उनका उपचार सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

इलाज में मदद हासिल करना

आंखों के डॉक्टर टॉमी कॉर्न ने नेत्र रोगियों के उपचार के लिए Apple iPhone 13 Pro Max का उपयोग किया। इस स्मार्टफोन में दिए गए मैक्रो मोड का इस्तेमाल कर डॉक्टर ने मरीजों की आंखों के फोटो खींचे और इन तस्वीरों की मदद से आंखों की बीमारी और मेडिकल कंडीशन को अच्छे से समझा, इससे उन्हें बहुत सहायता मिली।

अल्ट्रा वाइड कैमरा सेंसर के साथ उपचार

Apple iPhone 13 Pro Max स्मार्टफोन में मैक्रो फोटोग्राफी के लिए अल्ट्रा-वाइड कैमरा सेंसर का इस्तेमाल किया गया है, जो किसी भी चीज के दो सेंटीमीटर के करीब जाकर मैक्रो फोटो क्लिक कर सकता है। डॉ। कॉर्न ने इसके जरिए एक मरीज का उपचार किया जिसका कॉर्निया ट्रांसप्लांट किया गया था। चिकित्सक ने आईफोन 13 प्रो मैक्स के कैमरे से इस मरीज की आंखों की जांच की।

डॉक्टर टॉमी कॉर्न ने कहा कि इस सप्ताह मैं आंखों की मैक्रो फोटो के लिए आईफोन 13 प्रो मैक्स का इस्तेमाल कर रहा हूं। ये काफी दिलचस्प है। इससे मरीज की आंखों की देखभाल और टेलीमेडिसिन में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि अब देखते हैं कि यह प्रयोग कहां तक ​​जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *