रुझान : बंगाल में TMC को बहुमत, असम में BJP की जीत तय, जानें कौन कितनी सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल की 292, असम की 126, केरल की 140, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर हुए मतदान के नतीजे अब आने लगे हैं।

नयी दिल्ली। पश्चिम बंगाल की 292, असम की 126, केरल की 140, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर हुए मतदान के नतीजे अब आने लगे हैं। फिलहाल, वोटों की गिनती जारी है और रुझान आ रहे हैं। शुरुआती रुझानों में बंगाल में टीएमसी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है, वहीं असम में भाजपा भी बहुमत पा चुकी है।

Shubhendu Adhikari and Mamta

 बंगाल में टीएमसी को मिला बहुमत

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। बंगाल के रुझानों में ममता बनर्जी की टीएमसी ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। शुरुआती रुझानों में बंगाल में तृणमूल 178 सीटों पर आगे है।

वहीं भाजपा 108 और कांग्रेस 6 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से 7,000 से अधिक वोटों से पीछे चल रही हैं।

असम में भाजपा को मिला बहुमत

एग्जिट पोल की तरह ही शुरुआती रुझानों में असम में फिर से भाजपा की सरकार बनती दिख रही है। असम में वोटों की गिनती जारी है। असम के शुरुआती रुझानों में भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। फिलहाल, रुझानों में भाजपा 68 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस भी 39 सीटों के साथ पीछा कर रही है। हालांकि, अन्य भी 3 सीट पर आगे दिख रहा है। अब तक 110 सीटों के रुझान आ गए हैं, जबकी कुल सीटों की संख्या 126 है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *