मोबाइल हैंग होने की समस्या से परेशान, तो करें ये उपाय…

क्या आप अपनी मोबाइल हैंग की समस्या से परेशान हो चुके हैं? क्या आपका मोबाइल हद से ज्यादा हैंग करता है? क्या आप अपने मोबाइल हैंग की समस्या से परेशान हो चुके है? तो कोई भी चिंता की बात नहीं।

नई दिल्ली। क्या आप अपनी मोबाइल हैंग की समस्या से परेशान हो चुके हैं? क्या आपका मोबाइल हद से ज्यादा हैंग करता है? क्या आप अपने मोबाइल हैंग की समस्या से परेशान हो चुके है? तो कोई भी चिंता की बात नहीं। अगर आप इन 6 स्टेप को फालो करेंगे तो आपके फोन को हैंग की समस्या नही होगी।तो आइये हम जानते है उन 6 स्टैप के बारे में,कि क्या है वे 6 स्टेप।

1-अपने फोन से अनावस्यक फाइल को डिलीट करें

अगर हमारे मोबाइल का स्टोरेज पूरा भरा पड़ा है तो भी हमारा फोन हैंग करेगा, क्योकि मोबाइल स्टोरेज का फुल होना भी मोबाइल हैंग की समस्या को उतपन्न करता है। हमे अपने फोन के स्टोरेज को कम से कम 20-30 फीसदी खाली रखना चाहिये।

2- बिना युज वाले एप्पस को बन्द कर दे

अगर आपके फोन में बिना युज वाले एप्पस खुले है तो उन्हे बन्द कर दे। क्योकि अगर हम ऐसा नही करते है तो हमारा मोबाइल बार-बार हैंग कर सकता है।

3-एप्पसों को एसडी कार्ड पर भेजे

अगर आपका इंटरनल स्टोरेज ऐप्पस से भर चुका है तो आप अपने ऐप्पस को एस डी कार्ड पर मूव कर दें। नही तो आपका मोबाउल फोन हैंग करेने लगेगा।

4- डिलीट हैबी ऐप्पस

अगर आप चाहते है कि आपका मोबाइल कभी न हैंग करे तो आप अपने मोबाइल से सभी हैवी ऐप्पस और फाइलों को डिलीट कर दें। आपका फोन विलकुल भी हैंग नही करेगा और बहुत स्मूथ चलेगा।

5-मल्टीटास्किंग से दूर रहें

मोबाइल एक समय पर अनेक काम नही कर सकता है, तो आपको चाहिये कि हम एक लमय में एक ही कार्य करे। अगर हम ऐसा नही करते है तो हमारा मोबाइल हैंग करेगा।

6- बिना जरूरत वाले ऐप्पस को अनइंस्टाल कर दें

अगर आपके मोबाइल में बिना जरूरत वाले ऐप्पस इंस्टाल है तो उन्हे अनइंस्टाल कगर दें क्योकि ऐसा करने से आप अपने मोबाइल को 30 प्रतिशत तक तेज कर सकते है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *