पुलिस मुठभेड़ में दो इनामी बदमाश गिरफ्तार, 25-25 हजार का था इनाम

खुटार थाना क्षेत्र में बीती रात पुलिस व दो ईनामी बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस ने दोनों इनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

शाहजहांपुर, 11अक्टूबर यूपी किरण। खुटार थाना क्षेत्र में बीती रात पुलिस व दो ईनामी बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस ने दोनों इनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अपर्णा गौतम ने बताया कि खुटार थानाध्यक्ष जयशंकर सिंह उपनिरिक्षक हरेन्द्रप्रताप सिंह व अन्य पुलिस कर्मियों के साथ गस्त कर रहे थे।
इस दौरान पुलिस टीम को चकदाह पुल के पास मोटरसाइकिल पर सवार दो संदिग्ध आते दिखाई दिए। पुलिस टीम ने उन्हें रुकने का इशारा किया जिस पर एक बदमाश ने पुलिस टीम पर तमंचे फायर कर दिया। पुलिस कर्मियों ने अपना बचाव किया और घेराबन्दी कर 25-25 हजार के इनामी बलजीत उर्फ बल्ली निवासी ग्राम सुजानपुर तथा देशराज पुत्र भगवान निवासी ग्राम मैनिया थाना खुटार जनपद शाहजहांपुर को गिरफ्तार कर लिया। टीम को इनामी बदमाशो के कब्जे से एक मोटरसाइकिल, अवैध हथियार व कारतूस बरामद हुए है।
एसपी ग्रामीण के अनुसार, बलजीत उर्फ बल्ली व देशराज का परिवार लगभग 30 वर्ष पूर्व ग्राम मैनिया सुजानपुर आकर बस गया था। जिसके बाद इनका परिवार अवैध शराब कारोबार से जुड़ गया और यह लोग कैमिकल से कच्ची शराब बनाने लगे और उससे करोड़ो की संपत्ति अर्जित कर ली। उन्होंने बताया कि अवैध रूप से अर्जित की गई चल अचल सम्पत्ति की जब्तीकरण की कार्यवाही से गिरोह बौखला गया।
यहीं नहीं, पुलिस की मुखबिरी के शक के आधार पर मुखबिर को पकड़ने ले लिए यह लोग करीब एक माह पूर्व रुद्रपुर (उत्तराखण्ड) गये थे। आरोपियों की योजना थी कि मुखबिर को रुद्रपुर (उत्तराखण्ड) से अगवा कर अज्ञात स्थान पर ले जाकर उसकी हत्या कर देते और फिर घटना को एक्सीडेंट दिखा देते। किंतु मुखबिर के ना मिलने से यह लोग वापस चले आये। तब से लगातार मुखबिर की हत्या की योजना बना रहे थे। पुलिस से बचने के लिए यह लोग लगातार अपना फोन नम्बर व लोकेशन बदलकर रह रहे थे। गिरफ्तारी से पूर्व यह लोग तिकुनिया नैपाल बार्डर के पास भी छिप कर रहे।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण)अपर्णा गौतम के अनुसार, बलजीत उर्फ बल्ली व देशराज के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्यवाही कि गई थी। तब से यह लोग फरार थे। पुलिस अधीक्षक ने बलजीत उर्फ बल्ली व देशराज की गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का पुरुस्कार भी घोषित किया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *