दिल्ली में पकड़े गए जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी, इतनी भयानक थी आतंकियों की प्लानिंग

पाकिस्तानी हैंडलर्स के इशारे पर दिल्ली में धमाका करने की थी साजिश, जम्मू-कश्मीर के सोपोर और कुपवाड़ा के निवासी हैं पकड़े गए आतंकी 

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आतंक की बड़ी साजिश का पर्दाफाश करते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देर रात जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।
Two Jaish-e-Mohammed terrorists caught in Delhi
स्पेशल सेल की टीम को इन दोनों आतंकियों के बारे में इनपुट मिला था। इसके बाद दोनों आतंकियों को पकड़ने के लिए ट्रैप लगाया गया। सोमवार रात 10.15 बजे जैश-ए-मोहम्मद के दोनों आतंकियों को सरायकाले खां के मिलिनियम पार्क के पास से धर दबोचा गया। इनके पास से दो अर्ध स्वचालित पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

दोनों आतंकियों की पहचान हुई

इन दोनों आतंकवादियों की पहचान जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर निवासी अब्दुल लतीफ और कुपवाड़ा जिले के गांव हट मुल्ला निवासी मोहम्मद अशरफ खटाना के रूप में हुई है।पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

दिल्ली में धमाका करने की साजिश थी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में धमाका करने की साजिश थी। दोनों आतंकी पाकिस्तान में मौजूद हैंडलर्स के इशारे पर काम कर रहे थे। इनके मोबाइल में जो व्हाट्सएप ग्रुप मिले हैं, उसमें पाकिस्तान के नंबर भी एक्टिव हैं। साथ ही इनके देवबंद कनेक्शन की भी पुष्टि हुई है। इनके विदेशों में मौजूद हैंडलर्स और भारत के अन्य राज्यों के आतंकी नेटवर्क के बारे में लगातार पूछताछ जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *