पेट में 28 करोड़ की कोकीन छिपाकर ले जा रही थी दो महिलाएं, ऐसे चढ़ी जांच अधिकारियों के हत्थे

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर दो महिलाओं को अरेस्ट किया गया है। ये दोनों महिलाएं युगांडा से इण्डिया आ...

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर दो महिलाओं को अरेस्ट किया गया है। ये दोनों महिलाएं युगांडा से इण्डिया आ रही थीं। दोनों महिलाओं को एयरपोर्ट पर पकड़ने के बाद पुलिस उन्हें लेकर दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल पहुंची जहां पर डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर उनके पेट से 181 कैप्सूल निकाले। बताया जा रहा है कि इन दोनों महिलाओं ने 181 कैप्सूल में 2 किलो कोकीन भर रखी थी। इस बरामद कोकीन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 28 करोड़ आंकी गई है।

cocaine capsules

कस्टम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गत 22 मई को युगांडा से एक महिला दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों को उस महिला का व्यवहार कुछ संदिग्ध लगा जिस पर उसकी जब जांच की गई। जांच में पता चला कि महिला ने अपने पेट में कैप्सूल में ड्रग्स छिपा कर रखा हुआ है।

इसके बाद महिला को RML हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां महिला कि पेट का एक्सरे कराया गया। एक्सरे में पता चला कि उसके पेट में 80 कैप्सूल हैं। इसके बाद डॉक्टरों ने उसके पेट से कैप्सूल निकाले तो पता चला कि सभी कैप्सूल में 957 ग्राम कोकीन भरी हुई थी। इस कोकीन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 14 करोड़ से अधिक बताई जा रही है।

इस वाकये के ठीक 4 दिन बाद 26 मई को युगांडा से ही एक दूसरी महिला इण्डिया आई। जब इस महिला की भी जांच की गई तो पता लगा कि उसने पेट के भीतर 101 कैप्सूल छिपा रखा है। जब महिला से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उन कैप्सूल्स कोकीन भरा हुआ है। महिला के पेट में जो कैप्सूल थे, उनमें करीब 891 ग्राम कोकीन था। इस कोकीन की कीमत 13 करोड़ से अधिक आंकी जा रही हैं।

जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

अब जांच अधिकारी अब यह पता लगाने में जुटे हुए हैं कि यह नेटवर्क कौन और कहां से चला रहा है और जो कोकीन महिलाएं लेकर आई है इसकी डिलीवरी किसके पास होनी थी।