Ukraine को जंग में मिल गई जीत! Zelesnkyy ने रूसी सेना को लेकर किया बड़ा दावा

Ukraine: यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलसेनकी ने शुक्रवार को अपने दो संबोधनों में देश के पूर्वी हिस्से में सबसे खराब लड़ाई और यूक्रेन युद्ध में रूसी सेना पर अंतिम जीत की घोषणा की है।

Zelesnkyy

‘हमने मास्को का गौरव तोड़ा’

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए ज़ेलेंस्की ने कहा, ‘यूक्रेन एकमात्र ऐसा देश है जिसने रूसी सेना की असाधारण ताकत के उस मिथक को तोड़ा है। जिसके बारे में माना जाता था कि वह कुछ ही दिनों में किसी को भी हरा सकती हैं। अब भले ही रूस हमारे पूरे देश पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है, हम यूक्रेन के भविष्य के बारे में सोचने की बहुत मजबूत स्थिति में हैं।

राष्ट्र के नाम संबोधन

घटना के बाद राष्ट्र को एक संदेश में, ज़ेलेंस्की ने डोनेट्स्क और लुगांस्क के पूर्व में लिमन शहर में यूक्रेनी नियंत्रण के तहत अंतिम क्षेत्रों में से एक, Svyarodonetsk को घेरने और कब्जा करने के रूसी प्रयासों का जवाब दिया. शहर का प्रमुख रेलवे हब और दो अन्य प्रमुख शहर अभी भी यूक्रेन के नियंत्रण में हैं। अगर कब्जा करने वालों को लगता है कि लाइमैन या सियारोडोनेट्स्क उनका होगा, तो वे गलत हैं। डोनबास हमेशा यूक्रेन से रहेगा।

इस बीच, इतालवी प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी ने शुक्रवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से फोन पर बात करते हुए समर्थन का आश्वासन दिया। इससे पहले ड्रैगी ने गुरुवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बंदरगाहों को खोलने से जुड़े एक समझौते पर बात की थी। उन्होंने पुतिन से कहा कि अगर सौदे की पुष्टि नहीं हुई, तो यूक्रेन के बंदरगाहों पर लाखों टन अनाज सड़ने का खतरा है।