देखे- अनजाने में भारत आ गया था पाकिस्तान का नागरिक, सेना ने मिठाई-कपड़े देकर भेजा

​​अनजाने में एलओसी की थी पार, वापस पाकिस्तान भेजा गया

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में ​तेथवाल क्रॉसिंग पॉइंट से 5 अप्रैल की रात को अनजाने में LOC पार करने वाले युवक को बुधवार को वापस पाकिस्तान भेज दिया गया। जाते वक्त युवक को भारत की तरफ से मिठाई, कपड़े और गिफ्ट दिए गए।

india-pakistan-LoC- 2

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) की लीपा घाटी निवासी मंज़ूर अहमद का बेटा मौसाम अनजाने में 5 अप्रैल की रात को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में ​तेथवाल क्रॉसिंग पॉइंट से एलओसी पार करके भारतीय क्षेत्र में आ गया।​​ भारतीय सैनिकों ने उसे रातभर नियंत्रण रेखा पर रखा और पाकिस्तानी अफसरों को इस बारे में सूचना दी। बाद में हॉटलाइन पर भारत-पाकिस्तान के अफसरों के बीच बातचीत हुई जिसके आधार पर भारतीय अफसरों ने ​​मानवीय आधार पर बुधवार को तेथवाल क्रॉसिंग पॉइंट पर पाकिस्तानी अफसरों को सौंप दिया।​

अफसरों ने कहा कि युवक को आज सुबह 11.50 बजे पाकिस्तान अफसरों को सौंपा गया। ​इस तरह अनजाने में सीमा पार करने के कई मामले पहले भी हुए हैं, जिसकी मुख्य वजह नियंत्रण रेखा के साथ दोनों तरफ गांवों की निकटता है। हालांकि, भारतीय पक्ष हमेशा मानवीय मुद्दे को ध्यान में रखते हुए अनजाने में भारतीय सीमा में आने वाले लोगों को वापस करने में तत्पर रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *