अनलॉक 5: धर्मशाला और क्रिकेट स्टेडियम खोलने की तैयारी, एचपीसीए बनाएगा अपनी एसओपी

कोरोना संकट के बीच अनलॉक-5 में अब खेल गतिविधियों को शुरू करने के साथ ही धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को भी खोलने की तैयारी भी शुरू हो गई है।

धर्मशाला, 01 अक्टूबर यूपी किरण। कोरोना संकट के बीच अनलॉक-5 में अब खेल गतिविधियों को शुरू करने के साथ ही धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को भी खोलने की तैयारी भी शुरू हो गई है। स्टेडियम को खोलने से पूर्व हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) अपनी ओर से एसओपी बनाने की कवायद में लगने जा रहा है।
           
धर्मशाला स्टेडियम में एचपीसीए की अपैक्स कौंसिल की वर्चुअल बैठक में स्टेडियम को खोलने संबंधी तैयारियों पर चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता एचपीसीए के उपाध्यक्ष आरपी सिंह ने की। एचपीसीए के सचिव सुमीत शर्मा ने बताया कि काउंसिल में सभी सदस्यों ने कोविड19 के दौरान थमी क्रिकेट खेल गतिविधियों को अनलॉक-5 में पुनः प्रारम्भ करने पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में एकमत से निर्णय लिया गया कि बीसीसीआई प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार द्वारा जारी एसओपी को समावेशी करते हुए एचपीसीए और सम्बंधित जिला क्रिकेट संघों के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का प्रारूप खेल गतिविधियों को प्राम्भ करने से पहले तैयार किया जाएगा।
सुमित ने बताया कि एसओपी तैयार करने के लिए सर्वसम्मति से चार सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। इस समिति के संयोजक अमिताभ शर्मा, सह संयोजक डॉ. आरएस राणा के अलावा सदस्यों के रूप में डॉ. किंजल सुरतवाला व डॉ. सुरेश राठौर होंगे। यह समिति एक महीने के अंदर मानक संचालन प्रक्रिया के प्रारूप को संघ के सचिव को आगामी कार्यवाही के लिए प्रेषित करेगा।
एचपीसीए सचिव ने बताया कि संघ ने निर्मित एसओपी क्रिकेट स्टेडियम और मैदान, इनडोर, अभ्यास क्षेत्रों, विभिन्न सब सेंटर्स और क्रिकेट अकादमियों के अलावा संघ के खिलाड़ियों, स्पोर्ट स्टाफ, ग्राउंडमैन, ऑफिस स्टाफ और स्टेडियम देखेन के लिए आने वालों पर लागू होगा।
उल्लेखनीय हे कि12 मार्च को धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच के पश्चात से ही धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम बंद पड़ा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *