UP : तालाब में डूबने से एक ही परिवार के 5 बच्चों की मौत, एक दूसरे को बचाने में हुआ हादसा

तालाब में मिट्टी निकालने गए एक ही परिवार के पांच बच्चों की एक दूसरे को बचाने के चक्कर में डूबने से मौत हो गई । मृतकों में दो बालक तथा दो बालिकाओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई ।

गोंडा। तालाब में मिट्टी निकालने गए एक ही परिवार के पांच बच्चों की एक दूसरे को बचाने के चक्कर में डूबने से मौत हो गई । मृतकों में दो बालक तथा दो बालिकाओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई । एक लड़की ने अस्पताल लाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।
घटना उत्तर प्रदेश के इस  जनपद के खोड़ारे थाना के ग्राम पंचायत रसूलपुर खान के मजरा मिश्रौलिया की है।
Gonda 5 children died

एक एक कर बच्चे तालाब में उतरे और सभी डूबने लगे

इस गांव के रहने वाले अरविंद व सुरेंद्र कुमार के संयुक्त परिवार के पांच बच्चे गुरुवार की सुबह 10:30 बजे के आसपास गांव से थोड़ी दूर स्थित एक तालाब में मिट्टी निकालने गए थे । बताया जाता है उसी में से किसी बच्चे का पैर फिसलने के कारण वह गहरे पानी में पहुंचकर डूबने लगा। उसको बचाने के चक्कर में एक एक कर बच्चे तालाब में उतरे और सभी डूबने लगे। दो बच्चे तालाब के बाहर खड़े थे । इन लोगों को डूबता देख शोर मचाते हुए गांव पहुंचे सूचना दी । जब तक परिजन व गांव के अन्य लोग मौके पर पहुंचे तब तक सभी बच्चे डूब चुके थे।

भाजपा विधायक प्रभात वर्मा ने परिजन को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया

ग्रामीणों की सूचना पर रेस्क्यू शुरू कर सभी बच्चों को बाहर निकाला गया । हालांकि तब तक चार  बच्चों की मौत हो चुकी थी, जबकि एक लड़की बदहवास थी। आनन-फानन में उस बच्ची को अस्पताल लाया जा रहा था कि रास्ते में उसने भी दम तोड़ दिया । घटना के बाद से परिजन का रो रो कर बुरा हाल है ।
मौके पर पहुंचे गौरा के भाजपा विधायक प्रभात वर्मा ने परिजन को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया। मृतकों में चंचल कुमार पुत्र अरविंद कुमार उम्र( 8 वर्ष) शिवाकांत (6 वर्ष) रागिनी पुत्री सुरेंद्र कुमार( 8 वर्ष) प्रकाशिनी (10 वर्ष) मुस्कान पुत्री वीरेंद्र कुमार (10 वर्ष) शामिल हैं । इस संबंध में एसडीएम मनकापुर हीरालाल ने बताया कि इन बच्चों के परिजन को क्या सहायता प्रदान की जा सकती है, इस विषय में विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *