यूपी: आधी रात को कमरे में घुसा मगरमच्छ, घरवालों के मुंह से निकली चीख, फिर ऐसे बची जान

उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज जिले में स्थित गांव मिश्रौलिया के एक घर में उस वक्त दहशत फ़ैल गयी जब आधी रात को घर में एक मगरमच्‍छ घुस आया।

महराजगंज। उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज जिले में स्थित गांव मिश्रौलिया के एक घर में उस वक्त दहशत फ़ैल गयी जब आधी रात को घर में एक मगरमच्‍छ घुस आया। कमरे में खटपट की आवाज सुन जागे घरवालों ने जब लाइट जलाई तो सामने भारी भरकम मगरमच्‍छ को देख सभी सहम गए और उनके मुंह से चीख निकल गयी। वे लोग जैसे तैसे जान बचाने के लिए वे घर से बाहर निकल आये और वन विभाग को सूचना दी।

Crocodile

घरवालों ने निचलौल वन प्रभाग के अधिकारियों को फोन किया और घर में मगरमच्‍छ के घुुुसे होने की जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे वनाधिकारियों और कर्मचारियों की टीम ने मगरमच्‍छ को जाल में पकड़कर दर्जिनिया ताल में छोड़ दिया। दरअसल मिश्रौलिया गांव निचलौल वन क्षेत्र के पास नारायणी नहर के तेरह चार पुल की पश्चिमी पटरी पर बसा है। मगरमच्छ इस गांव में रहने वाले पिंटू के घर में घुसा था। पिन्टू गांव में ही एक दुकान चलाते हैं और उसी दुकान के पीछे ही उनका घर भी है।

रविवार की रात जब पिंटू परिजनों के साथ घर में सो रहे थे तभी आधी रात को मगरमच्छ जंगल की तरफ से रास्ता भटककर उनके घर में घुस गया। गनीमत रही कि मगरमच्छ के घर में घुसने की आहट पर घर के सभी लोग जाग गए और तत्‍काल घर से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। घटना को लेकर रेंजर जगरनाथ प्रसाद ने बताया कि मगरमच्छ को पकड़कर दर्जिनिया ताल में छोड़ दिया गया है। किसी प्रकार की जान माल की हानि नहीं हुई है। उन्होंने ग्रामीणों को जंगली जानवरों से सतर्क रहने की सलाह दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *