यूपी चुनाव 2022- भाजपा ने कर दिया खुलासा, इन नेताओं को पार्टी नहीं देगी टिकट

अबकी बीजेपी ने पार्टी के उम्मीदवारों को टिकट देने में परिवारवाद से परहेज करने का निर्णय लिया है

उत्तर प्रदेश में पहले और दूसरे चरण के इलेक्शन के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम पर मंथन शुरू कर दिया है. बीते कल को बीजेपी हेडक्वाटर में राज्य चुनाव समिति की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया कि खराब प्रदर्शन वाले कुछ नेताओं व विधायकों के टिकट काटे जाएंगे। साथ ही पार्टी पहली बार आपराधिक छवि वाले नेताओं को टिकट नहीं देगी।

amit shah naredra modi yogi

क्रीमिनल छवि वाले विधायकों के नामों पर मंथन कर नामों का पैनल तैयार किया गया है। पैनल को दिल्ली में संसदीय बोर्ड के समक्ष रखा जाएगा। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को पैनल में तीन नाम भेजने के लिए अधिकृत किया गया है।

पार्टी कब जारी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

सूत्रों ने बताया कि आज से तीन दिन तक इन नामों को लेकर कई तरह की बैठकें होंगी। तत्पश्चात 14 या 15 जनवरी को पहली लिस्ट घोषित की जा सकती है। पार्टी चरणवार ही लिस्ट जारी करेगी। इसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पहले चरण के 58 विधानसभा क्षेत्रों के साथ दूसरे चरण के कुछ विधानसभा के नाम भी सार्वजनिक किए जा सकते हैं।

सूत्रों का ने भी खुलासा किया कि अबकी बीजेपी ने पार्टी के उम्मीदवारों को टिकट देने में परिवारवाद से परहेज करने का निर्णय लिया है। पार्टी के बड़े पदाधिकारियों, लीडरों के घरवालों को टिकट नहीं दिया जाएगा। इसमें यह छूट दी गई है कि यदि कोई भी पार्टी का पुराना कार्यकर्ता है और खुद वर्षों से काम कर रहा है तो उसकी प्रत्याशिता पर सोच-विचार किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close