यूपी : पहले हैवानों ने नाबालिग लड़की संग किया रेप, फिर दिया इस खौफनाक घटना को अंजाम

परिजनों का आरोप है कि दुष्कर्म करने वाले युवक का चाचा उन पर समझौते के लिए दबाव बना रहा था। मना करने पर चाचा सुबह अपनी पत्नी के साथ घर आया और लड़की को आग लगा दी। 

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में 14 साल की रेप पीड़िता को सुलह न करने पर मंगलवार सुबह घर में घुसकर जिंदा जला दिया। लड़की को जिला अस्पताल से दिल्ली रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

rape 7

परिजनों का आरोप है कि दुष्कर्म करने वाले युवक का चाचा उन पर समझौते के लिए दबाव बना रहा था। मना करने पर चाचा सुबह अपनी पत्नी के साथ घर आया और लड़की को आग लगा दी।

15 अगस्त को दर्ज कराया था केस, आरोपी अभी जेल में

पीड़ित ने 15 अगस्त 2020 को दुष्कर्म मामले में आरोपी युवक को नामजद करते हुए केस दर्ज कराया था। आरोप लगाया था कि वह 14 अगस्त की शाम गांव के बाहर अमरूद के बाग में गई थी। जहां से वह लापता हुई थी। अगली सुबह यानी 15 अगस्त को एक गन्ने के खेत में बेहोशी की हालत में मिली थी। इस प्रकरण में पुलिस ने आरोपी हरिचंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। फिलहाल आरोपी जेल में ही बंद है।

आरोप है कि घटना के बाद से ही आरोपी के परिजन पीड़ित परिवार को समझौते के लिए दबाव बना रहा था। मंगलवार सुबह परिजनों ने किशोरी को आग की लपटों से घिरा हुआ पाया। परिजन ने आग पर काबू बुझाकर उसे जिला अस्पताल में भर्ता कराया। जहां उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया था।

चाचा-चाची समेत सात पर FIR, दो गिरफ्तार, दो दरोगा लाइन हाजिर

इस प्रकरण में जहांगीराबाद पुलिस ने आरोपी चाचा-चाची समेत सात आरोपियों पर IPC की धारा 1147, 506, 452, 307 और SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज की है। वहीं, आरोपी बनवारी और बीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, एसएसपी ने अनूपशहर इंस्पेक्टर सुभाष सिंह और थाना जहांगीराबाद इंस्पेक्टर विवेक शर्मा को लाइन हाजिर कर दिया है।

पुलिस का कहना लड़की ने खुदकुशी की

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि अपनी शिकायत वापस लेने के लिए दबाव डालने के बाद एक बलात्कार पीड़ित ने कथित रूप से आत्मदाह का प्रयास किया, जिसकी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। इस प्रकरण में कार्रवाई जारी है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *