UP: प्रयागराज में दलित परिवार की हत्या की मायावती ने की निंदा, योगी सरकार पर लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक दलित परिवार के चार सदस्यों की हालिया हत्या पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को शर्मनाक करार दिया और इस घटना के लिए भाजपा सरकार के तहत खराब कानून व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया।

Mayawati

आपको बता दें कि बसपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा, “हाल ही में प्रयागराज, यूपी में एक दलित परिवार के चार लोगों की हत्या बहुत दुखद और शर्मनाक है। यह घटना सरकार की खराब कानून व्यवस्था को भी दर्शाती है। ऐसा लगता है कि भाजपा इस मामले में भी सपा सरकार के नक्शेकदम पर चल रही है।”

संबंधित ट्वीट में, उन्होंने कहा, “इस घटना के बाद, बाबूलाल भंवरा के नेतृत्व में बसपा प्रतिनिधिमंडल, जो वहां पहुंचा था, ने कहा कि प्रयागराज में ‘दबंग’ (गैंगस्टर) लोगों को आतंकित कर रहे हैं जिसके कारण हत्या हुई।”पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बसपा की मांग है कि सरकार इस अपराध के दोषी सभी गैंगस्टरों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करे.

प्रयागराज जिले के फाफामऊ थाना क्षेत्र के गोहरी गांव में बुधवार की रात एक दलित परिवार के चार सदस्यों की बेरहमी से हत्या कर दी गयी. वहीँ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को गांव का दौरा किया था और प्रयागराज में शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की थी.