UP: सास ने पहले अपनाया ये धर्म, अब दो बहुओं का जबरन कराना चाहती धर्मपरिवर्तन

महिलाओं ने राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर से मुलाकात की और मदद मांगी जिसके बाद बाद में कानपुर पुलिस से मामले में कार्रवाई करने को कहा

कानपुर, 9 जनवरी | उत्तर प्रदेश में दो महिलाओं ने अपनी सास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिन्होंने ईसाई धर्म अपना लिया था और अब उन्हें अपना धर्म बदलने के लिए मजबूर कर रही है। महिला, जो हिंदू हैं उसने आरोप लगाया कि उनकी सास ने भी उनकी तीन बेटियों को जबरन ईसाई बना दिया। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि अब, उनकी सास के साथ, उनकी तीन भाभी, जिन्होंने अपना धर्म बदल लिया था, वह चाहती हैं कि वे ईसाई धर्म अपनाएं।

illegal conversion

महिला के मना करने पर उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। दोनों महिलाओं ने राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर से मुलाकात की और मदद मांगी जिसके बाद बाद में कानपुर पुलिस से मामले में कार्रवाई करने को कहा है। पुलिस ने कहा कि शिव कुमार की पत्नी मोना और सचिन की पत्नी पूजा ने आरोप लगाया कि उनकी सास कमला देवी ने दिसंबर 2020 में ईसाई धर्म अपना लिया था।

पुलिस ने कहा, “इसके बाद, उसने अपनी तीन बेटियों को ईसाई धर्म में परिवर्तित कर दिया,” पुलिस ने कहा कि दो महिलाओं के अनुसार, उनकी सास उन दोनों को ईसाई धर्म में परिवर्तित करना चाहती हैं। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त स्वरूप नगर, बृज नारायण सिंह ने कहा, “इस संबंध में जांच के आदेश दिए गए हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close