UP : रहस्यमयी बुखार ने ली सात मासूमों समेत 9 की जान, इलाज की बजाय ग्रामीण कर रहे ये काम

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में रहस्यमयी बुखार का प्रकोप बढ़ा हुआ है। इस बुखार ने बीते एक हफ्ते में सात मासूमों समेत 9 लोगों को मौत की...

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में रहस्यमयी बुखार का प्रकोप बढ़ा हुआ है। इस बुखार ने बीते एक हफ्ते में सात मासूमों समेत 9 लोगों को मौत की नींद सुला दिया है। गांव में बुखार से बड़ी संख्या में मौत की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तत्काल गांव में पहुँच कर लोगों का इलाज शुरू कर दिया। इससे पहले तक इस इलाके में मौजूद सीएचसी के अधिकारी और कर्मचारी शांत बैठे थे।

Mysterious fever

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के शिवपुरा इलाके में स्थित मोतीपुर गांव में पिछले एक हफ्ते से रहस्यमयी बुखार जमकर कहर बरपा रही है। इस बुखार ने पिछले एक सप्ताह में 9 लोगों की जान ले ली है। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार गांव का दौरा कर लोगों को अवेयर कर रही है और दवाएं बांट रही है। हालांकि, मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बताया जा रहा है कि गांव में साफ-सफाई न होने और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की वजह से इस रहस्यमयी बुखार ने अपने पैर पसार लिए। रहस्यमयी बुखार से हो रही मौतों को देखते हुए जिला प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य चिकित्साधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रभावित गांव पहुंचकर हालात का जायजा लिया

इलाज पर अंधविश्वास हावी

इस बीमारी को लेकर सीएमओ सुशील कुमार ने बताया कि अंधविश्वास में फंसे कुछ ग्रामीण इसे देवी का प्रकोप बता कर झाड़फूंक कराने में लगे हुए है। यहीं वजह है मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। मौतों की जानकारी होने पर क्षेत्रीय विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने भी प्रभावित गांव का दौरा कर ग्रामीणों से मुलाकात की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *