UP- जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए 53 जिलों में मतदान कल, वोटिंग से पहले ही 22 सीटें जीत चुकी है BJP

राज्य में आगामी वर्ष विधानसभा इलेक्शन होने वाले हैं, जिसके कारण जिला पंचायत अध्यक्ष के इलेक्शन को 2022 के सेमीफाइनल के रूप में देखा रहा है

उत्तर प्रदेश॥ राज्य में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के इलेक्शन में बड़े बड़े नेता अपने-अपने राजनौतिक किले को बचाने के लिए जोड़तोड़ और सियासी समीकरण बैठाने में जुट गए है। यूपी के 75 जनपद में से 22 जिला पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध चुने गए हैं, जिनमें 21 BJP और एक सपा के हैं। वहीं, अब 53 जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए तीन जुलाई को मतदान होना है।

अवगत करा दें कि राज्य में आगामी वर्ष विधानसभा इलेक्शन होने वाले हैं, जिसके कारण जिला पंचायत अध्यक्ष के इलेक्शन को 2022 के सेमीफाइनल के रूप में देखा रहा है। इसी के चलते नेता जिला पंचायत पर काबिज होने के लिए हरसंभव प्रयास में लगे हुए हैं। राज्य की जिन 53 सीटों पर शनिवार को मतदान होना है, उनमें से ज्यादातर पर BJP और सपा के बीच सीधी टक्कर है। इनमें से 37 जिला पंचायत सीटें ऐसी हैं, जहां पर केवल दो-दो प्रत्याशी ही इलेक्शन मैदान में हैं। दोनों ही दल के नेता अपनी-अपनी जीत के लिए जोड़तोड़ में लगे हुए हैं।

बता दें कि राज्य की 53 जिला पंचायत अध्यक्ष पद के इलेक्शन के लिए 3 जुलाई यानी शनिवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी। वोटिंग के बाद ही मतगणना आरंभ हो जाएगी और शनिवार को देर शाम तक जिला पंचायत अध्यक्ष के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। मतदान के लिए सभी जनपदों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस दौरान प्रशासान ने सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *