Upcoming Cars: नई गाड़ी खरीदने का अगर है प्लान, तो करें थोडा इंतेज़ार, ये 6 CNG कार जल्द होंगी लॉन्च

भारत में अपकमिंग सीएनजी से चलने वाली कारें: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद सीएनजी कारों की मांग लगातार बढ़ रही है और मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और हुंडई जैसी कार कंपनियां भी इस मौके को भुनाने की कोशिश कर रही हैं। अगर आप भी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं उन सीएनजी कारों के बारे में जो बहुत जल्द लॉन्च होने वाली हैं। इन कारों के फीचर्स भी काफी दमदार हैं और कम कीमत में ज्यादा माइलेज भी मिलता है।

Upcoming Cars in CNG

Tata Punch: टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी लोकप्रिय हैचबैक टियागो के साथ टिगोर सेडान का सीएनजी संस्करण लॉन्च किया। अब कंपनी अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच (टाटा पंच) को बहुत जल्द सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स पंच के सीएनजी वेरिएंट को दिवाली के आसपास बाजार में उतार सकती है।

Vitara Brezza: फिलहाल Maruti ने CNG वाहनों पर काफी फोकस किया है और कंपनी जल्द ही पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV Vitara Brezza का CNG वर्जन लॉन्च कर सकती है. कंपनी इस कार के सीएनजी वर्जन को दिसंबर तक घरेलू बाजार में लॉन्च कर सकती है।

Maruti Baleno: विटारा ब्रेज़ा के अलावा मारुति बहुत जल्द अपनी प्रीमियम हैचबैक बलेनो का सीएनजी वर्जन भी लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस कार को दिवाली के आसपास बाजार में उतार सकती है। आपको बता दें कि मारुति ने हाल ही में बलेनो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था।

Maruti Swift : मारुति जल्द ही अपनी स्पोर्टी डिजाइन वाली प्रीमियम हैचबैक स्विफ्ट (मारुति स्विफ्ट सीएनजी) का सीएनजी वर्जन भी लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी विटारा ब्रेजा के साथ स्विफ्ट का सीएनजी वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Tata Altroz ​​CNG: Tata Motors अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz ​ का CNG वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी अल्ट्रोज सीएनजी को इस साल अगस्त तक लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि टाटा अल्ट्रोज 5 स्टार को सेफ्टी रेटिंग, कीमत और डिजाइन की वजह से काफी पसंद किया जाता है।

Toyota Glanza CNG: मारुति और टाटा के अलावा टोयोटा भी सीएनजी बाजार में अपनी पकड़ बनाने की तैयारी में है और कंपनी अपनी लोकप्रिय हैचबैक ग्लैंजा का सीएनजी वर्जन लाने की तैयारी में है। कंपनी टोयोटा ग्लैंजा के सीएनजी वेरिएंट को इस दिसंबर तक बाजार में उतार सकती है।