मुस्लिम युवक इस तरह झांसा देकर हिन्दू बेटियों को प्रेम जाल में फंसा रहे

परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने रविवार को कहा कि अब समय आ गया है, लव जेहादियों के खिलाफ सख्त कानून बनाकर कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि लव जेहादियों को ऐसा दंड मिले कि उनकी आने वाली पीढ़ियां भी उसे याद रखें।

प्रयागराज। लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने भी समर्थन किया है। परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने रविवार को कहा कि अब समय आ गया है, लव जेहादियों के खिलाफ सख्त कानून बनाकर कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि लव जेहादियों को ऐसा दंड मिले कि उनकी आने वाली पीढ़ियां भी उसे याद रखें।
love zihad
महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि लव जेहाद के विषय को बेहद गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि यह अपराध की श्रेणी में आता है। लव जिहाद के तहत कुछ मुस्लिम युवक तिलक लगाकर, हाथ में कलावा पहनकर और रुद्राक्ष की माला पहनकर हिंदू बहन बेटियों को प्रेम के जाल में फंसाते हैं और फिर उनसे शादी कर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव डालते हैं जिससे हिंदू बहन बेटियों का पूरा जीवन बर्बाद हो जाता है। कई हिंदू बहन बेटियों की हत्या हो जाती है या फिर उन्हें छोड़ दिया जाता है।

लव जेहाद के पीछे मुस्लिम धर्मगुरू और मौलाना भी शामिल

उन्होंने कहा है कि हाईकोर्ट ने भी अपने एक महत्वपूर्ण फैसले में कहा है कि केवल शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि लव जेहाद की बढ़ रही घटनाओं के पीछे कहीं न कहीं एक संगठित गिरोह काम कर रहा है। इसमें मुस्लिम धर्मगुरु और मौलाना भी शामिल होते हैं।

हिन्दू बेटियां माता-पिता द्वारा चुने जीवन साथी से ही विवा​ह करें

उन्होंने बहन-बेटियों से कहा है कि वह अपने माता-पिता द्वारा चुने हुए जीवन साथी से ही विवाह करें। यदि उनका किसी से प्रेम है उसके बारे में भी पूरी जानकारी कर लें और परिवार से विचार के बाद ही शादी जैसा महत्वपूर्ण निर्णय लें। उन्होंने कहा है कि पिछले 15-20 सालों में सरकारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया जिससे लव जेहादियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है।

लव जेहाद रोकने के लिए जल्द कठोर कानून बने

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि संत समाज के साथ ही साथ पूरा हिंदू समाज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग करता है कि लव जेहाद रोकने के लिए जल्द कठोर कानून बने और हिंदू बहन बेटियों का जीवन बर्बाद होने से बचाया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *