Urban Development : गोरखपुर शहर की सड़कों और नालियों के लिए कितने करोड़ रुपये मंजूर

यहाँ के मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी की पहल पर गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की अवस्थापना निधि के 4.91 करोड़ रुपये से शहर की आधा दर्जन सड़कों-नालियों का निर्माण कराया जाएगा।

गोरखपुर : यहाँ के मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी की पहल पर गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की अवस्थापना निधि के 4.91 करोड़ रुपये से शहर की आधा दर्जन सड़कों-नालियों का निर्माण कराया जाएगा। वार्ड नंबर 37 के शक्तिनगर कॉलोनी की बदहाल हो चुकी सड़क के साथ ही नाली का भी नए सिरे से निर्माण होगा। इस पर करीब 2.69 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सोमवार को कमिश्नर की अध्यक्षता में जीडीए में हुई अवस्थापना समिति की बैठक में सभी निर्माण को मंजूरी दी गई।

Urban Development

शक्ति नगर कॉलोनी में स्टेट बैंक से गोड़धोइया नाले तक 1.33 करोड़ की लागत से सीसी सड़क एवं 98. 25 लाख रुपये की लागत से आरसीसी नाली का निर्माण होगा। बशारतपुर के शिवापुरम कालोनी में 37.26 लाख रुपये की लागत से सीसी रोड एवं नाली का मरम्मत कार्य किया जाएगा।

जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि वार्ड नंबर 37 शक्तिनगर कॉलोनी की सड़क, नाली के प्रस्ताव को स्वीकृत कर लिया गया है। साथ ही चार और परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कर काम शुरू करा दिया जाएगा।
जिन कामों की स्वीकृति मिली है उनकी सूची इस प्रकार है !

क= 1.30 करोड़ रुपये की लागत से नकहा नंबर एक वार्ड संख्या 70 के ओम शांतिनगर में आरसीसी ड्रेन एवं सीसी रोड का निर्माण कार्य।
ख= 52.90 लाख की लागत से वार्ड संख्या 28 के इंद्रप्रस्थपुरम कॉलोनी के लेन संख्या चार में आरसीसी ड्रेन एवं सीसी रोड का निर्माण कार्य।
ग= 4.56 लाख रुपये की लागत से जिला चिकित्सालय में सड़क की मरम्मत एवं ओपीडी के सामने लान में मिट्टी भराई का कार्य।
घ= 34. 85 लाख रुपये की लागत से नथमलपुर मोहल्ले में सीसी रोड एवं आरसीसी नाली का मरम्मत।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *